शहरवासीओं दी अणुव्रत के छोटे छोटे संकल्पों को ग्रहण करने की शिक्षा


जैन तेरापंथ न्यूज, भिवानी 22/5/2014 l मंगल पाठ के साथ आचार्यश्री का काफिला भिवानी से दिल्ली की और रवाना l अपने एक दिवसीय प्रवास को सम्पन्न करके आचार्य श्री महाश्रमणजी ने प्रेक्षा विहार से गुरुवार को प्रस्थान कर दिया। गुरुवार को प्रात:कालीन वृहद मंगल पाठ के बाद आचार्य श्री महाश्रमण जी की धवल सेना का काफिला अणुव्रत के उदघोष लगाता हुआ घंटाघर चौक के रास्ते दिल्ली की तरफ प्रस्थान कर गया। रास्ते में अपने अनुयायियों के प्रतिष्ठानों पर उन्होंने मंगल पाठ सुनाकर आशीर्वाद दिया। 

पूर्व मंत्री रामभजन अग्रवाल मार्ग का लोकार्पण के अवसर पर पूज्य प्रवर मंगल पाठ सुनाते हुए 

रास्ते में पडऩे वाले दुकानदारों एवं खेतों में किसानों ने भी आचार्य प्रवर के चरण स्पर्श करके मंगल आशीर्वाद लिया। गौरतलब होगा कि आचार्य श्री महाश्रमणजी अपने घोषित दिल्ली चातुर्मास के लिए विहार कर रहे है और रास्ते में पडऩे वाले गांव में किसानों तथा ग्रामीणों को व्यसन मुक्त करने व अहिंसा यात्रा के बारे में जागृत कर रहे हैं।

आचार्य श्री ने कहा कि -" हर मानव को अपने सामथ्र्य अनुसार जरूरतमंद की सेवा करनी चाहिए। ऐसा करने से जहां मानव को आत्म संतुष्टि का बोध होता है वहीं एक अच्छे समाज का निर्माण होता है। " आचार्य गुरुवार को पूर्व मंत्री स्व. रामभजन अग्रवाल मार्ग का लोकार्पण करने के बाद उपस्थित जनों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज समाज को रामभजन अग्रवाल जैसे समाजसेवियों की जरूरत है। रामभजन अग्रवाल ने भी अपने जीवन में जरूरतमंदों की सेवा करने का रास्ता अपनाया हुआ था। उन्हीं के कदमों पर आज उनके परिवार के सदस्य कार्य कर रहे हैं।
जैन तेरापंथ न्यूज के लिए श्रुति जैन भिवानी 22/5/2014


 आचार्य श्री महाश्रमण जी के भिवानी (हरी.) पदार्पण में उमड़ा जनसेलाब 
भिवानी के महंत जगन्नाथ जी, शांतिदूत आचार्य श्री महाश्रमण जी का भिवानी पधारने पर अभिवादन करते हुए 

Related

News 4267290848716969072

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item