नशामुक्त युवा पीढी स्वस्थ राष्ट्र का आधार : साध्वी कंचनप्रभाजी

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् के स्वर्ण जयंती वर्ष एवं आचार्य महाश्रमणजी के दीक्षा दिवस "युवा दिवस" के उपलक्ष में तेयुप बैंगलोर द्वारा कैंसर जागरूकता सेमीनार का आयोजन साध्वीश्री कंचनप्रभा जी के सानिध्य में श्री ललितजी आच्छा के निवास स्थान पर किया गया. कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रज्ञा संगीत सुधा की सुरीली प्रस्तुति के साथ हुआ. अध्यक्ष दीपक गोठी ने स्वागत वक्तव्य करते हुए अभियान के बारे में जानकारी दी.

साध्वी श्रे कंचनप्रभा जी ने धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुरु की महिमा अपरम्पार है, यह भारत की अधाय्त्मिक परम्परा की पहचान है. साध्वीश्री ने बालक मोहन से आचार्य महाश्रमण तक की यात्रा के बारे में बताया. साध्वी श्री ने तेयुप के उपक्रमों की प्रशंसा करते हुए फरमाया कि हमें गौरव है कि हमारी युवा पीढी नशे एवं उसके दुष्परिणामों से दूर है. 

अभातेयुप समिति सदस्य श्री पवन मांडोत  ने कैंसर के कारणों, लक्षणों आदि को सरल भाषा में समझाते हुए तम्बाकू, शराब आदि से दूर रहने को कहा. श्री रोहित कोठारे ने बताया कि अत्याधिक थकान, वजन एवं भूख में कमी आदि कैंसर को उजागर करते है. इसकी रोकथाम हेतु हमें शारीरिक सक्त्रियता, खान पान आदि पर विशेष ध्यान देना चाहिए.


Related

Local 6179852475160852854

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item