राष्ट्र वही सबल होता हे, जिसकी तरुणाई सबल हो : साध्वी श्री कनक श्री

राष्ट्र वही सबल होता हे, जिसकी तरुणाई सबल हो : साध्वी श्री कनक श्री ।

उदयपुर ,13 मई, अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् स्वर्ण जयंती वर्ष के अंतर्गत आचार्य श्री महाश्रमण दीक्षा दिवस के अवसर पर आयोजित "युवा दिवस" को कैंसर जागरूकता दिवस के रूप में आयोजित किया गया ।
इसी श्रंखला में स्थानीय तेरापंथ युवक परिषद् उदयपुर ने GBH अमेरिकन हॉस्पिटल के सभागार में विदुषी साध्वी श्री कनक श्री जी के सानिध्य में तथा अमेरिकन हॉस्पिटल के चेयरमेन  एंव अमेरिका के सुप्रसिद्ध कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ कीर्ति जैन के मुख्य आतिथ्य में कैंसर जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया ।
जिसमे साध्वी श्री कनक श्री जी ने अपने आशीर्वचन में कहा की वह समाज अच्छा व् शक्तिशाली होता हे , जिसके युवा सकारात्मक सोच के साथ गतिशील होते हे ।राष्ट्र वही सबल होता हे जिसकी तरुणाई सबल हो ।
तरुणाई वही श्रेष्ट होती हे जो लक्ष्य प्राप्ति के लिए के लिए प्राण तक न्योछावर कर दे ।युवा वह हे जो निरंतर त्याग ,सेवा तथा सद्कर्म से अपनी जवानी को अर्थवान बनाता हैं ।

मुख्य वक्ता कैंसर रोग विशेषज्ञ वरिष्ठ चिकित्सक डॉ गरिमा मेहता ने अपने वक्तव्य में पॉवर पॉइंट प्रजेंटेशन द्वारा कैंसर जागरूकता पर उसके लक्षण ,निवारण और सावधानिया छोटे छोटे उदाहरण से श्रावक समाज को कैंसर जैसे असाध्य रोग के सम्बन्ध में जागरूक रहने का आव्हान किया ।

मुख्य अतिथि  GBH अमेरिकन हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ कीर्ति जैन ने जैन सिद्धांतो को अपने जीवन में उतारने का आह्वान करते हुए जैन साधू साध्वियो की जीवन चर्चा अपनाने की अपील की ।

संगोष्टी की अध्यक्षता करते हुए अमेरिकन हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ देव कोठारी ने युवक परिषद् को बधाई देते हुए मानव सेवा के ऐसे प्रकल्पो को सतत जागरूकता से गति प्रदान करने का आह्वान किया ।

नमस्कार महामंत्र के सामूहिक उच्चारण से संगोष्टी का आगाज किया गया ।
तेयुप अध्यक्ष धीरेन्द्र मेहता ने शब्दों से स्वागत किया ।

संचालन परिषद् मंत्री अभिषेक पोखरना ने किया ।

आभार चिकित्सा प्रभारी मयंक कोठारी ने किया ।

इस अवसर पर साध्वी मंजुलेखा एंव साध्वी समिति प्रज्ञा ने भी आशीर्वचन प्रदान किया ।

अभिषेक पोखरना
मंत्री
तेयुप,उदयपुर

Related

Udaipur 8067617806733845165

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item