कर्नाटक स्तरीय जैन तेरापंथ न्यूज़ की प्रशिक्षण कार्यशाला

हुबली:-आचार्य श्री महाश्रमणजी की सुशिष्या साध्वी काव्यलताजी के सानिध्य में जैन तेरापंथ न्यूज़ की प्रथम एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन हुबली में किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अभातेयुप के महामंत्री हनुमानजी लुन्कड़ ने की। अभातेयुप कोषाध्यक्ष एवं MBDD 2 के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक  विमलजी कटारिया जैन विश्व भारती के उपाध्यक्ष डॉ.धर्मचंद जी लुन्कड़ अभातेयुप कार्यकारी मीडिया संपादक महावीर जी सेमलानी सह संपादक संजय वैद मेहता कार्यक्रम के केन्द्रीय संयोजक राजेंद्र जी छल्लानी उपस्थित थे।

कार्यक्रम का प्रारंभ साध्वी श्री द्वारा नमस्कार महामंत्र से हुआ।JTN प्रतिनिधि पुष्पा कटारिया एवं करुणा कोठारी ने मंगलाचरण किया। स्वागत भाषण तेयुप हुबली मंत्री एवं Jtn प्रतिनिधि मुकेश जी भटेवरा ने दिया।विजय गीत का संगान तेयुप हुबली द्वारा किया गया।
कार्यशाला बैनर एवं उद्घाटन की विधिवत घोषणा हनुमान जी लुन्कड़ ने की।साथ ही कहा की गुरुदेव ने महत्ती कृपा कर jtn को अभातेयुप से जोड दिया,इसमें 1000 कार्यकर्ता हो तो भो कम है।
अभातेयुप से मीडिया एवं कार्यकारी संपादक jtn माविर जी कोठारी ने jtn दिशा निर्देश प्रदान किये।
संजय जी मेहता ने पॉवर पॉइंट प्रजेंटेशन द्वारा न्यू मीडिया की जानकारी दी। उन्होंने बताया अध्यात्म लोकोत्तर जागरण का कार्य करता है और पत्रकारिता लोकिक जागरण का।
अभातेयुप कोषाध्यक्ष विमल जी कटारिया ने बेल्लारी तेयुप को शपथ ग्रहण करवाई। विमलजी ने कहा युवाओ को धरम संघ से जोड़ने के लिए jtn ने उन्हें एक कार्य हाथ में दे दिया सोशल मीडिया के द्वारा उन्होंने jtn से जुडी महिला प्रतिनिधियो को भी विशेष साधुवाद दिया।
साध्वी परिवार द्वारा गीतिका की प्रस्तुति दी गई।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए हनुमान मल जी लुन्कड़ ने कहा युवाशक्ति के बिच jtn की प्रथम कार्यशाला का सफल आयोजन।सफल कार्यकर्त्ता की तीन कसोटी हे सकारात्मक सोच,देव गुरु धर्म के प्रति श्रद्धा शील,सहन शील और युवाओ में इन तीनो शक्तियों का विकास हो।
साध्वी काव्यलता जी ने मंगल उदबोधन प्रदान करते हुए कहा की jtn अभातेयुप का एक छोटा सा पौधा है जिसकी शाखाओ में काम करने की शक्ति है। आज धर्मसंघ में कही भी कुछ भी हो उसकी त्वरित जानकारी हमें मिल जाती है वर्मा जब आचार्य श्री रायचंद जी देवलोक हुए तो युवाचार्य श्री जीतमल जी को 10 दिन बाद पता चला। jtn की एक नई तस्वीर लोगो के सामने आई है। इसके कार्यकर्त्ता तिन निष्ठा आत्म निष्ठा संघ निष्ठा और गुरु निष्ठां को अपना सफलता की रह पर आगे बढे। शताब्दी वर्ष में गुरु तुलसी के प्रताप से संकल्पजा शक्ति का विकास हो।
"अलग अलग दीपक की लौ
से नहीं मिटता अँधियारा।
वक्त बहुत कम काम है अनगिनत
आओ मिल कर करे उजाला।।"
आभार ज्ञापन तेयुप हुबली के अध्यक्ष महावीर जी कोठारी ने एवं कुशल सञ्चालन अभातेयुप से जीतेन्द्र जी पलागोता ने किया।
                 :द्वितीय सत्र:
कार्यक्रम के द्वितीय सत्र का प्रारंभ प्रतिनिधि परिचय से हुआ।
साध्वी श्री ज्योतियशा जी ने तेरापंथ के मुलभुत सिद्धांतो की जानकरी प्रदान की।
नए दौर में अध्यात्मिक पत्रकारिता  पर संजय जी वैद मेहता ने प्रशिक्षण दिया।
अध्यात्मिक पत्रकारिता में तकनीक की क्या जानकारी हो और केसे करे पर समकित पारख ने प्रशिक्षण दिया।
सोशल मीडिया में कैसे करे गुरु इंगित की पालना पर करुणा कोठारी ने प्रशिक्षण दिया।
राजस्थान पत्रिका से जाकिर हसैन ने समाचार लेखन की कला और कैसे ले गुणवत्ता पूर्ण तस्वीर पर प्रशिक्षण दिया।
आभार ज्ञापन महावीर कोठारी मुम्बई ने और सञ्चालन पुष्पा जी कटारिया ने किया।

जैन तेरापंथ न्यूज़ से करुणा कोठारी पुष्पा कटारिया अलका  मेहता प्रमोद छाजेड मुकेश जैन समकित पारख महावीर कोठारी 

Related

Local 1916644892116660294

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item