सर्व धर्म सौहार्द दिवस एवं शपथ ग्रहण

सर्व धर्म सौहार्द दिवस एवं तेरापंथ सभा का शपथ ग्रहण समारोह
नाथद्वारा:-स्थानीय तेरापंथ भवन में मुनिश्री दर्शन कुमार जी के सानिध्य में अनुव्रत समिति नाथद्वारा द्वारा सर्व धर्म सौहार्द का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम दो चरण में चला प्रथम चरण सर्व धर्म सौहार्द में मुस्लिम समाज से जनाब नसीम अख्तर, बोहरा समाज से मोहम्मद इकबाल, सिक्ख समाज से हरमिंदर सिंह, सरदार सुखदेव सिंह, अम्बालाल लोढ़ा, राजसमन्द अणुव्रत प्रभारी लाडजी मेहता ने अभिव्यक्ति दी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश शैलेश व्यास ने कहा की अणुव्रत और सर्व धर्म को एक दुसरे का पर्याय कहा जा सकता है। क्योकि अणुव्रत ने सम्प्रदाय से बाहर आकर अपना असर दिखाया। वेसे तो जैन समाज सभी धर्मो के प्रति आदर का भाव रखता है पर ऐसे कार्यक्रमों में वो सम्मान दिखाई देता है।
मुनिश्री ने अपने प्रवचन में फ़रमाया की व्यक्ति चाहे किसी भी धर्म समाज का हो उसके खून का रंग लाल ही होता है। वेसे ही सभी धर्मो का सार भी समान ही है प्रत्येक धर्म प्रेम से रहना ही सिखाता है। कोई भी धर्म आपस में लड़ना नहीं सिखाता धर्म को तो इंसानों ने सम्प्रदाय में बाँट दिया है। अणुव्रत एक विचार है जो होता सबके पास हे पर स्वीकार करने से डरते है। इस विचार को अपना कर जीवन को सार्थक बनाये।
कार्यक्रम के द्वितीय चरण में तेरापंथ सभा के नव अध्यक्ष कमलेश धाकड़ और उनकी टीम को अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश शैलेश व्यास ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। स्वागत अणुव्रत समिति नाथद्वारा के अध्यक्ष रमेश मुथा ने और सञ्चालन मंत्री राजेंद्र कोठारी ने किया।
प्रस्तुति करुणा कोठारी न्यूज़ साभार जेतस से राजेंद्र सामोता प्रियांक तलेसरा

Related

Local 4533822122379034602

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item