सफल निष्पत्तियों के साथ कन्या शिविर सम्पन्न

सिवांची मालाणी (बालोतरा) 22 मई 2015
 महातपस्वी आचार्य श्री महाश्रमण जी की शतावधानी सुशिष्या साध्वी श्री कनकरेखा जी के सान्निध्य में सिवांची मालाणी संस्थान के तत्वाधान में कन्या संस्कार निर्माण शिविर का समापन समारोह मनाया गया। इस अवसर पर कन्याओं का उत्सावर्धन करने पदाधिकारी एवं श्रद्धालु विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ जसोल कन्या मंडल सुमधुर मंगलाचरण से हुआ। संस्थान के अध्यक्ष डुंगरचंद जी भंसाली ने सबका स्वागत किया।

साध्वी श्री कनकरेखा जी ने शिविरार्थियो को संबोधित करते हुए कहा-आज के युग की भाग है-कन्याओं के जीवन का निर्माण हो। इस पंच दिवसीय कन्या निर्माण शिविर में विविध प्रशिक्षण के साथ व्यक्तित्व निर्माण के कुछ टिप्स बताये गए,आज उनकी प्रस्तुति बहुत ही रोचक रही। सभी शिविरार्थी कन्याओं को साधुवाद। सद्संस्कारो की सौरभ से हर कन्याएँ अपनी जीवन बगियां को सुरभित करें। इस शिविर को सफल बनाने में सभी साध्वियों का श्रम लगा। श्रम की बूंदों से ही हम सफलता हासिल कर सकते है।


इसके बाद पारमार्थिक शिक्षण संस्था की मुमुक्षु बहनो की सुदंर प्रस्तुति रही। इस अवसर पर बालोतरा, बाड़मेर, बायतु, पचपदरा, असाड़ा, टापरा, जसोल आदि क्षेत्रों से संभागी कन्याओं के अनुभवो का सुन्दर अंदाज, सुन्दर सरस प्रस्तुति के साथ परिसंवाद, वक्तव्य, इंटरव्यू, शब्दचित्र एवं सरगम के स्वरों से पूरी परिषद् हर्षविभोर हो गई। पंचदिवसिय शिविर में विविध प्रतियोगिताओं का क्रम चला, प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं पुरस्कृत किया गया। इसी के स्थान शिविर के नियमों में अनुशासन वर्ग, सामायिक, मौन वर्ग में स्थान प्राप्त करने वालों को प्रोत्साहित किया गया। ॐ अर्हम् की ध्वनि से परिषद् गुंज उठी। लगभग 125 कन्याओं ने भाग लिया।

मुख्य प्रशिक्षक डालमचंद जी नौलखा ,मुख्य वक्ता अणुव्रत समिति की महामंत्री मर्यादा कोठारी ने अपने विचार रखें।
शिविर में प्रशिक्षण के दौरान साध्वी गुणप्रेक्षा जी,संवरप्रभा जी,केवलप्रभा जी सहयोगी बनी,इसके साथ उपासक गौतम जी वैदमुथा,पुष्पराज जी कोठारी,मोतीलाल जी जीरावला आदि का योगदान रहा। शिविर व्यवस्था के रूप में संस्थान के कोषाध्यक्ष धनराज जी ओस्तवाल बड़े ही सक्रियता के साथ कार्यरत रहे। महिला मंडल,युवक परिषद्,सभा एवं राजेश जी बाफणा भी सहयोगी के रूप में रहे।

कार्यक्रम का कुशल संचालन मंत्री गौतम जी वैदमुथा एवं श्रेष्ठा गोलेच्छा ने किया।  शिविरार्थियों को पुरस्कृत किया गया। प्रायोजक बालड़ परिवार (सेंचुरी ग्रुप) को मोमेंटो,सहित्य एवं शाल्यार्पण से सम्मानित किया गया।
रिपोर्ट:- नवनीत बाफणा नीलेश सालेचा

Related

Local 3967535350497720230

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item