बिहार-उत्तर बंगाल स्तरीय व्यक्तित्व विकास कार्यशाला ’दर्पण' का अयोजन

भट्टा बाजार पूर्णिया. 19 जन.। परमपुज्य आचार्य श्री महाश्रमणजी के पावन सान्निध्य में व अ.भा.ते.यु.प. के तत्वाधान में बिहार-उत्तर बंगाल स्तरीय व्यक्तित्व विकास कार्यशाला ’दर्पण’ का अयोजन किया गया ।

कार्यशाला में उपस्थित संभागियों को पावन पाथेय प्रदान करते हुए आचार्य श्री महाश्रमणजी ने दिनचर्या को व्यवस्थित करने एवं नशामुक्त व नैतिक जीवन जीने की प्रेरणा प्रदान की.
इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ तपोमुर्ति मुनिश्री कमलकुमारजी द्वारा नमस्कार महामंत्रोच्चारण के साथ हुआ। तेयुप पूर्णिया द्वारा मंगलाचरण गीतिका का संगान हुआ।. केन्द्रीय संयोजक श्री मनीष दफ्तरी द्वारा श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन किया गया. तेयुप भट्टा-मधुबनी अध्यक्ष श्री निर्मल जैन ’’नीरू’’ द्वारा स्वागत वक्तव्य किया गया.
अ.भा.ते.यु.प. सहमंत्री श्री पंकज डागा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित अभातेयुप के पूर्व अध्यक्ष श्री संजय खटेड ने जैन जीवन शैली के 9 सुत्रों को बहुत ही सरल भाषा में प्रतिपादन किया. उन्होंने युवा शक्ति को सकारात्मक चिंतन (Positive Thinking) का महत्त्व भी बताया. 
मुनि श्री कमलकुमार ने ’’उन्नत जीवन का आधार’’, मुनि श्री योगेशकुमारजी ने “स्थिरत्व व व्यक्तित्व”, मुनि श्री दिनेशकुमारजी ने संघीय जीवन के घटक तत्व’ विषय पर संभागियों को उद्बोधन प्रदान किया. मुनि श्री दिनेशकुमारजी ने प्रेरक गीत का संगान भी किया। उन्होंने शाकाहार, स्नेह, साधन, स्वाध्याय, सेवा एवं समर्पण जैसे घटकों को महत्वपूर्ण बताया.
अ.भा.ते.यु.प. सहमंत्री प्रथम श्री पंकज डागा अभातेयुप के प्रकल्प युवावाहिनी के बारे में को विस्तार से बताया और युवा शक्ति को इससे जुड़ने का आह्वान किया । सहमंत्री द्वितीय श्री सुभाष सिंधी ने MBDD और ATDC के बारे में जानकारी दी और युवा शक्ति को अभातेयुप के इन दो प्रकल्पों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। 
कार्यक्रम में प्रवास व्यवस्था समिती के अधक्ष्य श्री कमल कोचर, सभा अधक्ष श्री विजयसिंह नाहर, अभातेयुप के क्षेत्रीय सहयोगी एवं केंद्रीय संयोजक श्री मनीष दफ्तरी, क्षेत्रीय सहयोगी श्री अमित सेठिया, समिती सदस्य श्री संदीप श्यामसुखा, श्री वीरेन्द्र संचेती उपस्थित थे.
कार्यशाला में बिहार एवं उत्तर बंगाल की 10 परिषदों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी एवं 250 से अधिक संभागियों ने भाग लिया। आभार ज्ञापन स्थानीय संयोजक श्री प्रमोद डागा एवं कार्यक्रम का कुशल संचालन तेयुप भट्ठा-मधुबनी पूर्णिया के मंत्री श्री चेतन नाहर ने किया।







Related

Sangathan 7640711696937583798

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item