आचार्य तुलसी डायग्नोस्टिक सेंटर का बोरीवली में हुआ भव्य लोकार्पण

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् द्वारा निर्दिष्ट जनकल्याण को समर्पित,
आचार्य तुलसी डायग्नोस्टिक सेंटर का बोरीवली में हुआ भव्य लोकार्पण 
साध्वी श्री सरस्वती जी एवं साध्वीवृन्द ने सुनाया मंगलपाठ, मुख्य उद्धघाटनकर्ता श्री चन्दनमल बैद ने किया उद्धघाटन 
अभातेयुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी.सी.जैन सहित बोरीवली सांसद श्री गोपाल शेट्टी ने किया लोकार्पण 
कार्यक्रम में शरीक हुए कई केन्द्रीय संस्थाओं के पदाधिकारीगण 

Aacharya Tulsi Diagnostic Centre Inaugurated at Borivali, Mumbai
 मुम्बई, 6 मार्च 2016।  अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् द्वारा निर्दिष्ट मानवता को समर्पित उपक्रम् "आचार्य तुलसी डाइग्नोस्टिक सेंटर" का बोरीवली में उद्घाटन साध्वीश्री सरस्वतीजी द्वारा मंगलपाठ के पश्चात् हुआ ।  साध्वी सरस्वती जी के मंगल मंत्रोच्चार से शुरू हुए समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी.भलावत की उपस्थिति में मुख्य सौजन्यकर्ता श्रीमान चंदनमलजी बैद लाडनूं द्वारा फीते की गाँठ खोलकर लोकार्पित किया गया । उद्घाटन की  जैन संस्कार विधि से  सुरेश ओस्तवाल ने पूर्ण करवायी । मुख्य अतिथि के रूप में बोरीवली क्षेत्र के सांसद गोपाल शेट्टी भी उपस्थित थे ।
गोपालपुरी कम्पाउंड के विशाल प्रांगण में विशाल सभा को सम्बोधित करते हुए साध्वी सरस्वती जी ने अपनी ओजस्वी वाणी में कहा-समाज सरोवर होता है वह पीने के पानी से लबालब भरा है तो हंस भी आते है, हिरण भी आते है, मछलियां भी क्रीड़ा करती है मगर सरोवर का पानी सुख जाए तो हंस उड़ जायेंगे, हिरण भाग जायेंगे पर मछलियों का क्या होगा? वो कहाँ जायेगी, समाज समाज के काम न आये तो वह अच्छा समाज नही होता। उन्होंने आगे कहा-व्यवहार कुशलता,उदारता,कर्तव्यबोध दायित्व बोध हो तो वे समाज में ध्रुव तारा बन चमकते है, फूल बन महकते हैं।
इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ  तेरापंथ महिला मंडल, बोरीवली के मंगलाचरण से हुआ । स्वागत भाषण तेरापंथ युवक परिषद्, बोरीवली के अध्यक्ष जीतेन्द्र लोढ़ा ने दिया । बोरिवली क्षेत्र के सांसद गोपल शेट्टी ने इस मानवता के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि मानवसेवा के कार्य में महत्वपूर्ण कार्य आज तेरापंथ समाज बोरीवली ने किया है जिसका आज उद्धाटन हुआ है । आचार्य तुलसी डाइग्नोस्टिक सेंटर में लगे अत्याधुनिक मशीनों से आम लोगों को बहोत हो फायदा होगा । समाज की इस जागरूकता से ही हम आम लोगों की सेवा कर पा रहें है । नारीशक्ति की अच्छी उपस्थिति देख कर आपने कहा की आज हमें महिलाओं को देखते हुए गर्व होता है । आगे जाकर ऐसे सामाजिक कार्यों में उनकी भी भागीदारी होनी चाहिये ।
तेरापंथी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशनजी डागलिया ने कहाँ कि आज तेरापंथ के ग्यारहवें आचार्य श्री महाश्रमण जी के शासनकाल में आज ग्यारहवाँ ATDC का शुभारम्भ होने जा रहा है, यह एक सुयोग है । अभातेयुप सेवा-संस्कार एवं संगठन के त्रिआयामी कार्यों में यूँही आगे बढ़ते रहें । 
तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम के राष्ट्रीय अध्यक्ष सलिल लोढ़ा ने तेयुप एवं बोरीवली समाज को बधाई देते हुए कहा कि मुम्बई में युवकों में अतिरिक्त जागृति आई है यह अनुकरणीय है । ATDC के शुभारम्भ के अवसर पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। आज इस अवसर पर तेरापंथी महासभा के कोषाध्यक्ष रमेश सुतरिया, अणुव्रत समिति, मुम्बई के अध्यक्ष गणपत डागलिया, तेयुप बोरीवली के क्षेत्रीय प्रभारी जगत संचेती, ATDC के राष्ट्रीय प्रभारी संदीप कोठारी, तेरापंथ महिला मंडल, बोरीवली संयोजिका रेखा लोढ़ा, तेरापंथ महिला मंडल,मुम्बई की अध्यक्षा भारती सेठिया,  ATDC के उद्घाटनकर्ता चन्दनमल जी बैद सहित अनेक वक्ताओं ने इस मानवसेवा के कार्य की सराहना की ।
अभातेयुप के संगठन मंत्री योगेश चौधरी ने अभातेयुप के अनेक कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि आचार्य तुलसी डाइग्नोस्टिक सेंटर में उपलब्ध होने वाली सुविधाएँ आम लोगों के लिए बहोत मददरूप होगी । सभी सहयोगी परिवार के लिया आभार व्यक्त किया ।अभातेयुप की प्रकाशन योजना के तहत डेटा कलेक्शन की जानकारी देते हुए कहा की हम हरेक तेरापंथी परिवार तक तेरापंथ टाइम्स पहुचाने की योजना है । जिसका आरम्भ इसी महीनें से होगा ।
अहमदाबाद से समागत अभातेयुप राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश गुगलिया ने देशभर में अभातेयुप द्वारा हो रहें मानवसेवा के कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि हम मानव सेवा के स्थायी उपक्रम आचार्य तुलसी डाइग्नोस्टिक सेंटर द्वारा स्थानीय तेयुप के माध्यम से आम लोगों तक सेवा पहुचाने के लिए हर जरूरी कोशिस कर रहें है ।आपने अभातेयुप के 21 सूत्रीय आयामों की जानकारी भी दी ।
अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी.सी. भालावत ने अपने सम्बोधन में जनकल्याण को समर्पित ATDC के उद्घाटन हेतु तेरापंथी समाज, बोरीवली, तेयुप बोरीवली को बधाई एवं शुभकामनाएं दी । आपने हरेक कार्यकर्ता के विशेष श्रम की सराहना करते हुए कहा की तेयुप अध्यक्ष जीतेन्द्र लोढ़ा एवं मंत्री अशोक मादरेचा ने  पूरी टीम के साथ एक चैंलेज को पूरा किया । बोरिवली से अभातेयुप के समिति सदस्य ललित गुन्देचा को समिति सदस्य से क्षेत्रीय सहयोगी के रूप में प्रमोट किया । सेवा के इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के साथ साथ संघ की प्रभावना करना भी हमारा मुख्य उद्देश्य है । हम देश भर में खुल रहे आचार्य तुलसी डाइग्नोस्टिक सेंटर में तेरापंथ धर्मसंघ की विशेष प्रभावना भी करेंगे। जनकल्याण को समर्पित ATDC में हमने ब्रांडिग का भी पूरा ध्यान रखा है  और ऐसी व्यवस्था की है की एक सॉफ्टवेयर के माध्यम से हम वर्षों पुरानी रिपोर्ट भी देश के कोई भी कोने से निकाल पाएंगे। 
अभातेयुप सामायिक ग्रुप के बारें में भी जानकारी दी एवं पूज्य प्रवर के इंगित के अनुसार सभी को हर शनिवार को शाम 7 से 8 बजे तक सामायिक का आयोजन करने हेतु आह्वान किया । अभातेयुप के ECS स्कीम के बारे में जानकारी भी दी एवं पुरे बोरीवली समाज को अभातेयुप के इस प्रकल्पके साथ जुड़ने के लिए आह्वान किया।
आपने कार्यक्रम में एक एक जमीनी कार्यकर्ताओं का नाम लेकर सराहना की और कहा की मेरी पूरी टीम मेरा "बैकबोन" है । सभी सहयोगी परिवार को अभातेयुप के राष्ट्रिय टीम द्वारा सम्मानित किया गया ।
इस कार्यक्रम में तेरापंथी सभा, मुम्बई के अध्यक्ष सुनील कच्छारा, विनोद कच्छारा, मुम्बई के कई स्थानीय तेयुप  की पूरी टीम, अभातेयुप टीम मुम्बई, सहित अनेक महानुभावों की उपस्थिति रही। आभार ज्ञापन तेयुप, बोरीवली के मंत्री अशोक मादरेचा एवं सञ्चालन विनोद बोहरा ने किया ।
Aacharya Tulsi Diagnostic Centre Inaugurated at Borivali, Mumbai, Team ABTYP & Team JTN Mumbai.

प्रस्तुति : अभातेयुप जैन तेरापंथ न्यूज़ टीम मुम्बई

Related

News 4720537296323611536

Post a Comment Default Comments

  1. जनकल्याण को समर्पित,उपक्रम
    आचार्य तुलसी डायग्नोस्टिक सेंटर के लिए अभातेयुप और तेयुप बोरीवली को धन्यवाद ॐ अर्हम

    ReplyDelete

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item