आचार्य श्री महाश्रमण जी के जन्म दिवस पर भव्य कार्यक्रम- तिरुप्पुर


15 मई 2016 को तिरुप्पुर जैन श्वेताम्बर तेरापंथ सभा भवन में आचार्य श्री महाश्रमण जी के जन्मोत्सव का कार्यक्रम साध्वी प्रज्ञा श्री जी एवं समणी निर्देशिका विपुल प्रज्ञा जी के सान्निध्य में मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ नवकार मंत्र द्वारा हुआ । श्री नीलकमल जी बैद ने मंगलाचरण की प्रस्तुति दी । तिरुप्पुर सभा अध्यक्ष श्री भंवरलाल जी श्यामसुखा ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया । तिरुप्पुर समाज के श्रावक श्राविकाओं ने अपनी भावना कविता के माध्यम से प्रस्तुत की । श्रीमती संजू दुगड़ ने गुरु को भेंट स्वरुप चोले का प्रत्याख्यान किया ।
समणी निर्देशिका विपुल प्रज्ञा जी एवं समणी आदर्श प्रज्ञा जी ने मधुर गीतिका द्वारा पुरे परिषद् में गुरु भक्ति के स्वर फूंके । समणी विपुल प्रज्ञा जी ने आचार्य श्री के जीवन से जुडी रोचक प्रसंगों को सुनाया एवं गुरुदेव की चमत्कारिक प्रज्ञा के बारे में श्रावक श्राविकाओं को बताया ।
साध्वी श्री सरल प्रज्ञा जी ने अपने सरल शब्दों में गुरुदेव की जीवन झांकी की प्रस्तुति दी ।
साध्वी विनय प्रभा जी एवं साध्वी प्रतिक प्रभा जी ने सुमधुर प्रस्तुति दी ।
साध्वी श्री प्रज्ञा श्री जी ने अपने वक्तव्य में जन जन में संघ - संघपति के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा दी । साध्वी श्री जी ने फ़रमाया की गुरु को सच्ची भेंट यही होगी की हमारे कारन आचार्यप्रवर को कोई मेहनत न करनी पड़े ।

अक्षय तृतीया में नाट्य में भाग लेने वाले सदस्यों को सभा द्वारा पुरस्कृत किया गया । कार्यक्रम का कुशल संचालन श्रीमती रेनू दुगड़ ने किया ।
कार्यक्रम में श्रावक श्राविकाओं की अच्छी उपस्थिति रही । आभार ज्ञापन सभा मंत्री श्री कमल भंसाली ने किया ।

संवाद साभार : रेनू दुगड़
रिपोर्ट साभार: राहुल बरडिया



Related

Local 4379017286452914476

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item