तेयुप गुड़गांव द्वारा आयोजित जैन संस्कार विधि कार्यशाला

गुड़गांव 2 अक्टूबर (JTN), अभातेयुप के निर्देशन में तेयुप गुड़गांव द्वारा पहली बार आज जैन संस्कार विधि कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमे लगभग 225 सदस्यों ने भाग लिया । कार्यक्रम की अध्यक्षता अभातेयुप कोषाध्यक्ष श्री नवीन वागरेचा ने की । कार्यशाला में जैन संस्कार विधि के राष्ट्रीय प्रभारी श्री धर्मेद्र डाकलिया  एवं मुख्य वक्ता के रूप में अभातेयुप के पूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष श्री संजय खटेड उपस्थित थे । साथ ही अभातेयुप की ओर से फतेहाबाद परिषद प्रभारी संजय जैन, दिल्ली कार्यालय प्रभारी श्रेयांस डागा एवं विकास ललवानी भी उपस्थित थे ।

प्रारम्भ में श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन अभातेयुप के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संजय खटेड ने किया एवं तेयुप गुड़गांव द्वारा विजय-गीत का संगान किया गया । परिषद् के अध्यक्ष श्री दिलीप जैन ने सभी का स्वागत किया।  मंत्री श्री राजेश जैन व उनकी पूरी टीम ने बड़े ही जोश के साथ कार्यक्रम को सम्पादित करने में सहयोग प्रदान किया ।

अभातेयुप कोषाध्यक्ष श्री नवीन वागरेचा ने सेवा संस्कार एवं संग़ठन के उद्देश्यों को बताते हुए इक्कीस सूत्री कार्यक्रमो के तहत ATDC, सरगम, अभ्युदय योजना, योगक्षेम योजना,आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। जिससे प्रेरित होकर तेयुप गुड़गांव ने आगामी 6 माह के भीतर ATDC खोलने का संकल्प लिया ।  अभातेयुप पूर्व अध्यक्ष श्री संजय खटेड ने जैन संस्कार विधि के बारे में बताते हुए सेवा के बारे में अपना वक्तव्य दिया ।
कार्यशाला में दिल्ली के प्रिंसिपल कमीशनर ऑफ़ इनकम टेक्स श्री के. सी. जैन ने प्रेक्षाध्यान के बारे में विस्तृत जानकारी एवं प्रशिक्षण दिया ।
अभातेयुप जैन संस्कार विधि के प्रभारी श्री धर्मेन्द्र डाकलिया ने जैन संस्कार के बारे में प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया। जिसमे वहा उपस्थित आठ बच्चों एवं तेयुप अध्यक्ष दिलीप जैन का जन्मदिन भी जैन संस्कार विधि से मनाया गया। साथ ही दीपावली पूजन विधि के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी । अंत में आभार ज्ञापन सुभाष जैन ने किया ।

Related

Terapanth 2267204843008312

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item