तेयुप कोलकाता द्वारा नववर्ष पर आयोजित उद्यान संगोष्ठी

तेरापंथ युवक परिषद् कोलकाता द्वारा नववर्ष पर आयोजित उद्यान संगोष्ठी
Wonders of World ek Suhana Safar.......

दिनांक 8 जनवरी को तेरापंथ युवक परिषद् कोलकाता द्वारा नववर्ष पर प्रति वर्ष की भाती इस वर्ष भी उद्यान संगोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य संगठन के साथियों को आपस में मिलाना व तेयुप कोलकाता की विभिन्न गतिविधि से लोगों को अवगत कराना भी था। यह आयोजन वंडर ऑफ़ वर्ल्ड एक सुहाना सफ़र के नाम से कोलकाता के ओर्चिड लॉन में हुआ। तेरापंथ युवक परिषद् ने इस उद्यान संगोष्ठी में विश्व के 7 आश्चर्यो को थीम बनाया इसके साथ ही मुख्य आकर्षण का केंद्र आचार्य श्री महाश्रमण जी की अहिंसा यात्रा इसके थीम का अहम् भाग था। प्रातः 8 से रात्रि 8 से ऊपर तक चलें इस कार्यक्रम में लगभग 2000 की उपस्थिति थी लोगो को पता ही नहीं चला की कब रात हो गई। वंडर ऑफ़ वर्ल्ड में नमस्कार महामंत्र से शुभारम्भ हुआ। तेरापंथ युवक परिषद् के कर्मठ अध्यक्ष श्री पवन सुराना ने स्वागत वक्तव्य दिया। उद्यान संगोष्ठी में विविध प्रकार के कार्यक्रम आयोजित हुए। जिसमे तेयुप द्वारा संचालित टोलिगंज ज्ञानशाला के बच्चों द्वारा ने नाटिकामय शानदार प्रस्तुतियां दी जिसे उपस्थित सभी लोगो ने सराहा। विविध प्रकार के गेम दो स्टेजों के माध्यम से अलग अलग  बच्चों , किशारों, महिलाओं व कपल को खिलाये गए।
किशोर मंडल का एक अलग काउंटर किड्स जोन बनाया गया जहा बच्चों ने बहुत उत्साह से किड जोन के गेम का आनंद लिया। गेमों के माध्यम से भी कैशलेस टिप्स, बैंकिंग टिप्स भी दिए गए। तेरापंथ समाज के RJ प्रवीण जो की रेडिओ 93.5 से जुड़े हुए है इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर आये आपने किशोर मंडल के किड्स जोन स्टोल में जा किशोर मंडल का मनोबल बढ़ाया। आपने स्टेज पर भी अपनी प्रस्तुति दी। सांगवी ग्रुप ने जुम्बा डांस के द्वारा उपस्थित जनों को बांध सा लिया। सभी को सांगवी ग्रुप की प्रस्तुति बहुत पसंद आई। श्री प्रकाश दे (Scientist, Astronomer) व श्री दीपांशु सेखानी (Scientist, Astronomer) ने विज्ञान के प्रयोग द्वारा सभी को आकर्षित किया। तेरापंथ युवक परिषद् के 33 वर्षो के इतिहास को संछिप्त परिचय को लेजर शो के माध्यम से दिया गया। सूफी संगीत का लाइव कार्यक्रम सुप्रसिद्ध गायकों द्वारा हुआ जिन्होंने पुरे समां को संगीतमय बना दिया। कार्यक्रम में लक्की ड्रा के माध्यम से प्रथम स्थान पर फ्रिज, द्वितीय स्थान पर वासिंग मशीन, तृतीय स्थान पर टीवी प्रदान करने के अलावा ज्वेलरी आदि अनेको पुरस्कार प्रदान किये गए। जैन विश्व भारती के चमनप्राश का भी एक काउंटर लगाया गया। तेरापंथ युवक परिषद् ने इस उद्यान संगोष्ठी में सहयोग प्रदान करने वाले सभी महानुभावों का सम्मान किया। कार्यक्रम में कल्याण मित्र श्री कैलाश गोयल, अभातेयुप के श्री सुनील दुगड़, श्री पारस बाँठिया, श्री नविन बैंगानी उपस्थित थे, तेयुप कोलकाता के पूर्व अध्यक्ष कल्याण मित्र श्री रतन दुगड़, श्री सुरेन्द्र दुगड़, श्री तुलसी दुगड़, श्री प्रताप दुगड़, श्री पंकज राय सेठिया आदि उपस्थित थे, श्री अरुण संचेती, जीटो के श्री विनोद दुगड़, श्री सर्वेश जैन, रूपा के श्री प्रह्लाद अग्रवाल, ऑर्बिट ग्रुप के श्री बसंत पारख, श्री तेजकरण बोथरा, श्री तिलोकचंद डागा, तेयुप मंत्री श्री अमित तातेड, ABTYP JTN के श्री पंकज दुधोडिया, श्री विकास चोरडिया, श्री शशांक सुराना, सुश्री भानुप्रिया कोठारी उपस्थित थे, सहित अनेको गणमान्य उपस्थित थे।
कार्यक्रम को सफलतम बनाने में श्री अनंत बागरेचा, फ़ूड कॉर्नर व्यस्था में श्री विनीत संचेती, संयोजकगण श्री अनुज बागरेचा, श्री चन्दन बेंगानी, श्री दीपक जैन, श्री हेमंत डागा, श्री जीतेन्द्र जैन, श्री मनोज सुराना, श्री रिषभ नाहटा, श्री रौनक बैद सहित तेयुप टीम व किशोर मंडल टीम का पूर्ण सहयोग रहा। मंच का कुशल संचालन श्री दीपक बोथरा ने किया। तेयुप कोलकाता द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को सभी ने बहुत सराहा। 

Related

TEYUP 1596805498551837503

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item