जीवन रक्षा संघ सुरक्षा कार्यक्रम में 600 रिक्शा चालकों ने लिए नशामुक्ति संकल्प



28 मई 2017, मुंबई। साध्वी श्री अणिमाश्रीजी के पावन सानिध्य में तेरापंथ भवन कांदिवली के मनहर प्रांगण में अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के तत्वावधान में युवा दिवस के उपलक्ष्य में जीवन रक्षा संघ सुरक्षा कार्यक्रम का कांदिवली एवं मलाड तेयुप द्वारा समायोजित हुआ । इस महनीय कार्यक्रम में लगभग 600 ऑटो चालक उपस्थित हुए।
कार्यक्रम में सांसद गोपालजी शेट्टी, महासभा अध्यक्ष किशनलालजी डागलिया अभातेयुप अध्यक्ष बी सी भालावतजी, युवा दिवस राष्ट्रीय संयोजक सुरेश देरासरिया संघठन मंत्री योगेश जी चौधरी संयोजक गौतमजी डांगी सह संयोजक पंकजजी कोठारी राजेशजी कोठारी दीपकजी समदरीया  महासभा ट्रस्टी विनोदजी कच्छारा सभा मुम्बई मंत्री नरेंद्र जी बांठिया फाउंडेशन अध्यक्ष अर्जुनजी चौधरी, TPF राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलवंतजी चोरडिया, ते.म.म अध्यक्षा भारती सेठिया , जी.वी.एकेडमी अध्यक्ष सुरेंद्र जी कोठारी केंद्रीय संस्थाओ के अनेक पदाधिकारी एवं रिक्शा यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोदजी गोंने आदि अनेक विशिष्ठ महानुभाव उपस्थित थे।
600 रिक्शा चालकों ने लिया नशा मुक्ति का संकल्प
साध्वी श्री जी के प्रेरक उदबोधन को सुनकर लगभग 600 ऑटो चालकों ने नशा न करने का संकल्प लिया । कई ऑटो चालकों ने माथा टिकाकर कहा कि *गुरू मैया* आप हमें ऐसा आशीर्वाद प्रदान करो कि हम अंतिम  समय तक आप के मुख से जो संकल्प लिया है वो ताउम्र संकल्प का पालन करे।
नशामुक्त जीवन - परिवार को खुशियों की सौगात : साध्वी अणिमाश्री
साध्वी श्री अणिमा श्री जी ने अपने प्रेरक उदबोधन में कहा कि हम लोग बड़े ही भाग्यशाली है कि हमे मानव जीवन मिला है।मनुष्य का जीव एक ऐसे उपजाऊ खेत की तरह है जिसमे जैसे बीज बोओगे वैसी ही फसल मिलेगी। कड़ी मेहनत, ईमानदारी, मधुर व्यवहार , अच्छी सोच और अच्छी संगत ये ऐसे उर्वर बीज है जो पूरी जिंदगी को चमन बना देते है। साध्वी श्री जी ने कहा कि बुराई जीवन मे कही से भी घुस सकती है और। हमे उस बुराई को खत्म करना है। नशामुक्ति के अभियान से जुड़ कर केवल अपने जीवन को ही नही पूरे परिवार को खुशहाली का उपहार भेट कर सकते है। तेरापंथ धर्मसंघ के एकादशम अघिशास्ता परमपूज्य आचार्य श्री महाश्रमण जी ने लाखों लोगों को नशे की गिरफ्त से बाहर निकाला है। आज उन्ही के पवित्र दीक्षा दिवस पर नशा-मुक्ति का संकल्प ले कर अपने दामन को उल्लास से भर ले। अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद देश भर में फैली 325 शाखाओ के माध्यम से पूज्यप्रवर के संदेश और व नशा मुक्ति अभियान को जन जन तक पहुचाने का सहरानीय प्रयास कर रही है। अभातेयुप के उत्साही अध्यक्ष भलावत जी सहित पूरी टीम एंव कांदिवली- मलाड की युवाशक्ति को साधुवाद जिनके अथक परिश्रम से आज का भव्य कार्यक्रम संभव हुआ है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया युवाओं के श्रम का मूल्यांकन
विलक्षण प्रतिभा के धनी सबको साथ ले कर चलने में विश्वास रखने वाले अभातेयुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी जी भलावत ने अपने जोशीले वक्तव्य में कहा कि पूरे भारतवर्ष में लगभग 40000 युवसाथी संघीय अवदानों में अपने श्रम का नियोजन कर रहे है। युवा दिवस के उपलक्ष्य पर अभातेयुप ने *जीवन रक्षा संघ सुरक्षा* कार्यक्रम अपने हाथ मे लिया है इस कार्यक्रम के तहत पूरे भारतवर्ष में 100000 ऑटो रिक्शा ड्राइवरो को एक्सीडेंटल बीमा मुहिया करना हमारा लक्ष्य है।सिर्फ मुम्बई में 10000 ऑटो चालकों को ये सुविधा दी जाएगी।

आज कांदिवली और मलाड परिषद ने संयुक्त रूप से ये कार्यक्रम समायोजित किया है उसके लिए वो साधुवाद के पात्र है।इसी तरह संघ विकाश में आपकी शक्ति नियोजित होती रहे। मुम्बई में पहली बार एक साथ 600 रिक्शा चालकों का कार्यक्रम आयोजित हुआ है। सुरेश जी देरासरिया हमारे अच्छे चिंतनशील कार्यकर्ता है उनकी सोच की ही निष्पत्ति है ये कार्यक्रम। उन्होंने गौतम जी डांगी, पंकज जी कोठारी,भूपेंद्र जी,दीपक जी, राजेश जी आदि टीम को साधुवाद दिया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रिक्शो वालो से मन की बात करते हुए कहा कि नशे के कारण स्वास्थ्य तो चौपट होता ही है साथ मे परिवार का सुख वैभव भी हाथ से छूट जाता है। आज आप लोग साध्वी श्री जी के सानिध्य में इसके दरवाजे हमेशा के लिए बंध कर दीजिए।
मुम्बई के लोकप्रिय संसद गोपाल जी सेट्टी ने कहा कि अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद की जितनी सहराना की जाए उतनी ही कम है। आपलोगो ने नीचे तबके वाले लोगो पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। मै इस महनीय कार्यक्रम के लिए आपको बधाई और शुभकामना देता हूँ  और कामना करता हूँ कि आप लोग आगे भी इस तरह समाज सुधार के कार्य करते रहे।
महासभा अध्यक्ष किशनलाल जी डागलिया ने कहा कि अभातेयुप बी सी जी भलावत के कुशल नेतृत्व में नए नए कार्यक्रमो को अंजाम दे रही है। इस बार *जीवन रक्षा संघ सुरक्षा* का महत्वपूर्ण कार्यक्रम हाथ मे लिया है। आपका संकल्प अतिशीघ्र पूरा हो ऐसी मंगलकामना।
रिक्शा यूनियन के उपाध्यक्ष प्रमोद जी गौणे ने कहा कि मुम्बई में अनेक एन जी ओ काम कर रहे है किंतु किसी का भी ध्यान हमारी तरफ नही गया। अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद ने हमे मान सम्मान दिया है। हमारे जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए तत्पर है। आपके कार्य मे हमारा जो जो सहयोग आपेक्षित है हम देने को तैयार है। हम चाहते है हामरे रिक्सा वालो की उम्र सौ साल की हो किन्तु हमारी अदिकांश जिंदगी सड़को पर ही गुज़रती है, कब क्या हो जाये कहा नही जा सकता, ऐसे में आपलोगो द्वारा बीमा इनके परिवार के लिए आधार बनेगी। आपकी ऊंची सोच एवं सत्कार्य के लिए रिक्शा परिवार की और से शुभकामनाएं।
महासभा के ट्रस्टी बिनोद जी कच्छारा ने भी अभातेयुप और स्थानीय तेयुप को शुभकामना दी। फाउंडेशन के मंत्री दलपत जी बाबेल ने शुभकामना के साथ अपने भावों की प्रस्तुति दी। साध्वी सुधाप्रभा जी एवं साध्वी मैत्री प्रभा जी ने मंगल संगान किया। मुम्बई के संयोजक गौतम जी डांगी ने अपने भावों की प्रस्तुति दी। मुंबई अभातेयुप के भूपेशजी कोठारी का युवा दिवस के कार्यक्रमों में विशेष सहयोग के लिये सम्मान किया गया। कार्यक्रम का कुशल संचालन मलाड तेयुप अध्यक्ष भरत जी लोढा ने किया। कांदिवली तेयुप अध्यक्ष विकाश जी भूतोरिया और मलाड तेयुप मंत्री महेश जी मेहता ने अपने भावों की प्रस्तुति दी।





Related

Terapanth 6251957663195225227

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item