होसपेट पधारे तेरापंथी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशन जी डागलिया


होसपेट कर्नाटक, JTN, 16•05•17 मंगलवार, आचार्य महाश्रमणजी की अहिंसा यात्रा और उनके मानवीय अवदानों के बारे में जन जन को जानकारी मुहैया कराने हेतु देशभर की प्रलम्ब यात्रा के अन्तर्गत जैन श्वेतांबर तेरापंथी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशनलालजी डागलिया एवं सहयोगी सदस्यों बल्लारी संगोष्ठी पश्चात मंगलवार मध्यान्ह 1 बजे होसपेट पधारना हुआ। 
इस अवसर पर जैन धर्मशाला परिचर मे होसपेट सभा की ओर से आयोजित स्वागत कार्यक्रम में उपस्थित श्रृद्धालुओं को तेरापंथ धर्मसंघ एवं तेरापंथी महासभा की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष किशन जी डागलिया ने स्थानीय स्तर पर पारिवारिक सार सम्भाल, बालपीढी के नव निर्माण हेतु ज्ञानशाला संचालन, शनिवार सामायिक आराधना, तेरापंथ स्थापना दिवस का विशेष कार्यक्रम आदि पर चर्चा की।

कार्यक्रम में कर्नाटक राज्य प्रभारी दीपचन्द नाहर और शाखा प्रभारी सुरेश कोठारी ने महासभा का वार्षिक अधिवेशन, कन्याओं के लिए संस्कार निर्माण शिविर तथा संपोषण योजना आदि विषयों पर महत्वपूर्ण विचार रखे तथा संस्था संचालन बाबत व तेरापंथ भवन के नव निर्माण सम्बन्धी नियमों का हवाला देकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
महासभा अध्यक्ष की प्रेरणा से विशेष प्रभावित हुए होसपेट के संघ समर्पित श्री आलोक बुरड ने पाँच वर्ष तक के लिए संपोषण योजना में नाम नूंद करवाते हुए इस चालू वर्ष के लिए एक लाख का चैक महासभा अध्यक्ष के हाथों में सुपुर्द किया।  
तेरापंथ महिला मण्डल द्वारा महावीर अष्टकम के उच्चारण से शुरू हुए कार्यक्रम में में ज्ञानशाला की मुख्य प्रशिक्षिका संतोष तलेसरा ने महासभा अधिकारीयों के प्रति स्वागत भाषण प्रस्तुत करके ज्ञानशाला संचालन एवं तेरापंथ सभा होसपेट की विभिन्न गतिविधियों के बारे  विस्तृत जानकारी दी। संगोष्ठी में वरिष्ठ श्रावक पुखराज तलेसरा, चंपालाल जैन, राणमल जीरावला व महावीर जैन आदि अनेक सदस्य व महिलाएँ विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Related

Sangathan 2599459536342105900

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item