जयपुर में जीवन विज्ञान दिवस का आयोजन

अणुव्रत समिति, जयपुर द्वारा अणुव्रत उदबोधन सप्ताह के अंतर्गत प्रथम दिन दिनांक 26 सितम्बर 2017 को तेरापंथी जयाचार्य कन्या विद्यालय, शास्त्री नगर, जयपुर में जीवन विज्ञानं दिवस के रूप में मनाया गया।

समिति द्वारा आयोजित इस  कार्यक्रम में  प्रसिद्ध योग गुरु योगाचार्य ढाकाराम सांपकोटा ने मुख्यवक्ता के रूप में बोलते हुए जीवन का मुख्य लक्ष्य सुख और शांति प्राप्त करना आनंद की अनुभुति बताया। योग प्रशिक्षिका कविता जैन द्वारा विद्यार्थियो को सिर से पैर तक की 13 योगिक क्रियाओ का अभ्यास कराया गया।कार्यक्रम के प्रारभ में समिति की अध्य्क्ष रीना गोयल ने अणुव्रत उदबोधन सप्ताह के प्रथम दिन सभी का स्वागत करने के साथ ही सभी विद्यार्थियों को ज्योति केंद्र प्रेक्षा का  प्रयोग कराकर उसके  लाभों की जानकारी प्रदान की।
समिति के उमेन्द्र गोयल द्वारा जीवन विज्ञान विषय से सम्बंधित प्रश्नोत्तरी का आयोजन कर सही जवाब देने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत कराया गया।कार्यक्रम को तेरापंथ शिक्षा समिति के अध्यक्ष नरेश जी मेहता,समिति के संरक्षक जी.एल.नाहर, परामर्शक अजय नागौरी के साथ विद्यालय के प्रिंसिपल आर.ऐ.शर्मा द्वारा भी संबोधित किया गया।समिति की मंत्री नेहा नागौरी द्वारा आये हुए अथितियों का आभार व्यक्त किया गया । कार्यक्रम का संयोजन समिति की उपाध्यक्ष कृष्णा नागौरी द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में समिति की पूर्व अध्यक्ष आशा नीलू टाक, कोषाध्यश अनामिका जैन,सह सचिव अरिहंत कोठारी के साथ सुमन कोठारी और सरिता बरडिया की गरिमामयी उपस्थिति ने कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित की।

Related

Local 6659186862444596109

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item