जयपुर में पर्यावरण शुद्धि दिवस आयोजन

अणुव्रत समिति, जयपुर द्वारा अणुव्रत उदबोधन सप्ताह के अंतर्गत तीसरा दिन दिनांक 28 सितम्बर 2017 को पर्यावरण शुद्धि दिवस के रूप में मनाया।
सुभाष पार्क मालवीय नगर जयपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में विशिष्ठ  अतिथि के रूप में बोलते हुए समिति के संरक्षक तथा वार्ड 53 के पार्षद  अशोक जी गर्ग ने पर्यावरण संरक्षण आज के महति आवश्यकता बताया।
 कार्यक्रम का प्रारंभ सह सचिव अरिहंत कोठारी द्वारा प्रस्तुत अणुव्रत गीत से किया  गया। आये हुए अतिथियों और कॉलोनी वासियो का अभिनन्दन करते हुए अध्यक्ष रीना गोयल ने बताया कि पर्यावरण का अर्थ केवल पेड़ पोधे ही नही है पर्यावरण में हमारे आस पास का परिवेश, आस पास का वातावरण भी शामिल है जिसे स्वच्छ और शुद्ध रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। समिति की कोषाध्यक्ष अनामिका जैन, सदस्य सुमन कोठारी, अहमदाबाद से पधारे डॉ शांति शर्मा, और सेक्टर-3 विकास समिति के अध्यक्ष राम गोपाल गुप्ता ने भी  पर्यावरण शुद्धि के सम्बन्ध में अपने विचारो की प्रस्तुति दी।
 पर्यावरण शुद्धि दिवस पर समिति द्वारा 50 से अधिक वृक्षो का वृक्षारोपण करने के साथ ही पर्यावरण सुरक्षा के लिए आतिशबाज़ी को ना कहे आव्हान भी प्रारम्भ किया जिसमे आतिशबाज़ी से होने वाली संभावित  हानि और पर्यावरण पर पड़ने वाले दुष्प्रभावो की जानकारी देकर जन समुदाय को आतिशबाज़ी नहीं करने का संकल्प  दिलाकर इस हेतु  कॉलोनी वासियो से आतिशबाज़ी नही करने के संकल्प पत्र भी भरवाये गए।
समिति की मंत्री नेहा नागौरी द्वारा आये हुए अतिथियों और कॉलोनीवासियों का आभार ज्ञापित किया गया,कार्यक्रम का संयोजन उमेन्द्र गोयल द्वारा किया गया।






Related

Local 4164692599964238901

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item