जैन विधा परीक्षाओं का हुआ आयोजन 220 परीक्षार्थीयों ने दी परीक्षा : चेन्नई

जैन विश्व भारती के अंतर्गत समण संस्कृति संकाय- जैन विद्या परीक्षा का आयोजन तेरापंथ जैन विद्यालय साहूकारपेट एवं तेरापंथ ट्रस्ट सभा भवन ट्रिप्लीकेन में एक साथ निर्धारित समय पर (मध्यान 2 से 5 बजे) तेरापंथ युवक परिषद के तत्वावधान में सफलतापूर्वक आयोजित हुआ। प्रारम्भ सामूहिक नमस्कार महामंत्र के उच्चारण से हुआ। मौसम की प्रतिकूलता के बावजूद परीक्षार्थियों में परीक्षा के प्रति  अच्छा उत्साह देखा गया।

साहूकारपेट केंद में 189 एवं ट्रिप्लीकेन केंद्र मे 31 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। इसके अलावा उधना की एक परीक्षार्थी ने भी साहुकारपेट केंद्र में परीक्षा लिखी।
परीक्षा के दौरान जैन विश्व भारती संमण संस्कृति संकाय के जैन विद्या परीक्षा संयोजक श्री महेन्द्र सेठिया व समण संस्कृति संकाय चेन्नई के आंचलिक संयोजक श्री जितेंद्र मालू पूरे समय उपस्थित रहे एवं यहीं से देशभर मे प्रश्न पत्रों से संबंधित संदेहों का फ़ोन के माध्यम से समाधान किया। निरीक्षक के तौर पर आमंत्रित चेन्नई ज्ञानशाला की आंचलिक संयोजिका श्रीमती राजश्री डागा, अणुव्रत समिति के मंत्री श्री ललित आंचलिया ने केंद्रों का निरीक्षण कर व्यावस्थाओं पर  संतोष व्यक्त किया।तेयुप शिक्षा व्यवस्थापक श्री हेमन्त मालु, सहव्यवस्थापक श्री अशोक तातेड़, ज्ञानशाला प्रशिक्षिकाओं की अनुभवी और युवक परिषद की कर्मठ व किशोर मंडल की ऊर्जावान टीम की सेवाओं से सुंदर व्यवस्था व परीक्षा के व्यवस्थित संचालन में सहयोग मिला।

 परीक्षा के मध्य परीक्षार्थियों की आवश्यकतानुसार पानी, चाय, कॉफी की उपलब्धता प्रत्येक कमरे में सुनिश्चित की गई। समापन पर अल्पाहार की व्यवस्था रखी गयी। सबने कार्यक्रम की व्यवस्था पर संतोष व प्रसन्नता की अभिव्यक्ति व्यक्त की। कार्यकर्ता सुबह 11 बजे से रात लगभग 8.30 बजे उत्तर पुस्तिकाओं को व्यवस्थित करने एवं उनकी पैकिंग तक केंद्र में जुटे रहे। परीक्षा के समय तेयुप उपाध्यक्ष श्री नरेंद्र भंडारी, सहमंत्री श्री विनोद धोका, श्री संतोष सेठिया सहित बड़ी संख्या में तेयुप सदस्य, ज्ञानशाला प्रशिक्षिकाएँ एवं किशोर मंडल सदस्य उपस्थित थे।

Related

Local 849387422985367295

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item