संकल्प संगठन यात्रा - किशनगढ


दिनांक 14 दिसम्बर 2017, JTN, अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् द्वारा निर्देशित संकल्प संगठन यात्रा सप्ताह के अंतर्गत मदनगंज किशनगढ शाखा परिषद् की सार संभाल व अभातेयुप के उद्देश्यों व विभिन्न आध्यात्मिक व सामाजिक गतिविधियों की जानकारी प्रदान करने शाखा प्रभारी श्री हितेश जी भाण्डिया अपने जयपुर के साथी, अभातेयुप के समिति सदस्य श्री गौतम जी मेहता व गौरव जी नाहटा के साथ किशनगढ पधारें।



नवकार मंत्र के स्मरण से प्रारंभ हुयें इस कार्यक्रम का मंगलाचरण सहमंत्री सुनील सांखला ने विजय गीत द्वारा किया। MBDD के राष्ट्रीय संयोजक व तेयुप किशनगढ के शाखा प्रभारी श्री हितेश जी ने परिषद् द्वारा आयोजित होने वाली गतिविधियों की जानकारी लेते हुवें परिषद द्वारा रखें विविध प्रकार के रिकाॅर्ड की जांच की व अपेक्षित सुझाव दियें। अभातेयुप के तीनों ही सदस्यों ने अभातेयुप के महनीय आध्यात्मिक उपक्रम:- मैं हूं सामायिक साधक व तपोयज्ञ की  जानकारी देते हुवें तपोयज्ञ के लिये 13 युवकों के नाम की स्वीकृति ली।
साथ ही शीघ्र ही किशोर मण्डल के विधिवत् गठन, अधिक से अधिक सामायिक साधक बनाने व सामायिक कार्यशाला की आयोजना, युवावाहिनी व सत्कार चौका में सेवायें देने का आश्वासन लिया। शाखा प्रभारी ने जैन संस्कार विधि से सामूहिक जन्मोत्सव, आगामी 26 जनवरी को आयोज्य CYCLOTHON, बारहव्रत कार्यशाला, व्यक्तित्व विकास कार्यशाला, Confident Public Speaking Workshop आदि की जानकारी देते हुवें इनके आयोजन की संभावनाओं को जीवीत किया। इसी के साथ किशोरों को Terapanth Task Force से जुडवाने पर बल दिया। आपने इस यात्रा का उद्देश्य बताते हुवें संगठन को मजबूती प्रदान करने वाली गतिविधियों पर बल देने की बात कहीं। अभातेयुप के मानव सेवा को समर्पित महनीय उपक्रम ATDC व डेन्टल क्लिनिक की संभावनाओं को तलाशते हुवें इन योजनाओं की विस्तृत रिपोर्ट रखी। 
तेयुप के मंत्री निखिल संचेती ने तपोयज्ञ के लिये 13 युवकों के नाम, सामायिक साधक ग्रुप से जुडें 7 सदस्यों के नाम, अभातेयुप के प्रकाशन की सदस्यता लेने वाले 45 युवकों के नाम की सूचि अभातेयुप सदस्यों को सौंपी। आगन्तुक अभातेयुप सदस्यों ने अभातेयुप द्वारा प्रेषित किट तेयुप किशनगढ सदस्यों को भेंट किया। कार्यक्रम में 25 युवकों की उपस्थिति रहीं।

Related

TYP 4227605873368643047

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item