अणुव्रत और शहरी बुनियादी ढांचा---- सेमिनार : दिल्ली


अणुव्रत और शहरी बुनियादी ढांचा----

दिल्ली- दिनांक 9 दिसम्बर 2017, शनिवार तेरापंथ भवन रोहिणी में सोशल ग्रुप एचटीएनपी ने "अरबन इनफ्रा स्टकचर" विषय पर एक सेमिनार आयोजन किया ।
 कार्यक्रम का प्रशुभारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ,तत्पश्चात क्लासिकल डान्सरों  ने सुंदर नृत्य द्वारा गणेश वंदना की। सुश्री पूजा गुप्ता ने योग की प्रभावी म्युजुकलशैली में प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की मुख्य अतिथी के रूप में अणुव्रत समिति दिल्ली की मंत्री डॉ कुसुम लुनिया ने  "शहरी विकास में अणुव्रत की भूमिका "विषयक अपने वक्तव्य में अणुव्रत के 11 नियमों को शाश्वत शहरीविकास में सहायक बताते हुए हर स्मार्ट सीटीज के मुख्य स्थलो पर अणुव्रत आचार संहिता लगाने का प्रपोजल रखा। ताकि शहरी नागरिको में भौतिकता के साथ नैतिकता का भी विकास हो। बुनियादी शहरी ढाचें के साथ एक शानदार संस्क्रती भी निर्मित हो। इस अवसर पर विभिन्न सरकारी विभागों के अफसर कुछ बिल्डर एवं युवा वर्ग की विशेष उपस्तिथी रही। सभी ने सामुहिक अणुव्रत का पहले एवं आखिरी नियम के संकल्प को स्वीकारा, यह विशेष उपलब्धि रही।
अणुव्रत समिति दिल्ली के उपाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र नाहटा, रोहिणी सभा के पूर्वाध्यक्ष श्री गिरीश जैन व सहमंत्री डॉ हंसा संचेती ने नोर्थ एमसीडी की डिप्टी चेयर पर्सन श्रीमति कनिका जैन, श्री संदीप जैन , एनजीओ अध्यक्षा श्रीमति अंजलि गुप्ता व कार्यक्रम संयोजक डॉ प्रदीप गुप्ता को अणुव्रत पत्रिका भेंट की।

Related

Local 8296646357439026651

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item