" तेमम द्वारा श्रैष्ठ अभिभावक बनें" सेमीनार का आयोजन: कोप्पल कर्नाटक


कोप्पल 10/01/18 बुधवार
अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मण्डल के निर्देशानुशार कोप्पल तेरापंथ महिला मण्डल द्वारा बुधवार को गोशाला रोड स्थित तेरापंथ भवन में श्रेष्ठ अभिभावक कैसे बनें विषय पर व्यापक सेमीनार आयोजित की गई। श्रीमती सुनन्दा धोखा द्वारा मंगलाचरण से शुरू हुए सेमीनार में तेमम अध्यक्षा श्रीमती हीरादेवी जीरावला ने स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए विषय पर अपने महत्वपूर्ण विचार रखे। तत्पश्चात उपासिका संगीतादेवी जीरावला ने अभिभावकों की आवश्यकता और उपयोगिता आदि पर सारगर्भित विचार रखे।
        सेमीनार में मुख्य वक्ता दिनेश संचेती ने अभिभावक की अर्हत्ता और भूमिका आदि विषय पर विचार रखकर परिवार को संतुलित संयमित और संगठित रखने में अभिभावक ही मुख्य होते है अतः अभिभावक बनने हेतु स्वयःको सरल शान्त सहज और संयमित व अनुशासित गुणों से सुसज्जित करना होगा ताकि उन गुणों के सहारे परिवार को भी उसी नक्शे में ढाल सके।अभिभावक को धैर्य और हिम्मत से काम लेना होगा तथा सदैव आशावादी रहना होगा। उन्होंने वैज्ञानिक न्यूटन के प्रेरक उदाहरण बताकर समस्याओं से घबराये बिना धैर्य व हिम्मत का परिचय देने का आह्वान किया व बच्चों के साथ भी प्रेम वात्सल्य आदि से पेश आना जरूरी बताया।
   सेमीनार में कोप्पल तेरापंथ तेरापंथ सभाध्यक्ष रामलाल बागरेचा और मन्त्री राजेन्द्र जीरावला ने सम्बोधन प्रदान कर अभिभावकों को बच्चों के लिए रोल माॅडल होने की आवश्यकता बताई जिससे बच्चे प्रेरित हो सही राह पर आगे बढ सके।
      तेयुप मन्त्री विनोद जीरावला ने बताया कि श्रीमती वीणा बागरेचा के सफल संचालन में आयोजित सेमीनार के समापन पर आभार ज्ञापन श्रीमती संगीता जीरावला ने किया और पूरे सेमीनार में वरिष्ठ श्रावक भँवरलाल जीरावला व सभाध्यक्ष रामलाल बागरेचा , तेयुप अध्यक्ष प्रवीण सेठीया, तेमम अध्यक्षा श्रीमती हीरा देवी जीरावला के नेतृत्व में पूरा तेरापंथ समाज से अच्छी संख्या में उपस्थिति रही।

Related

karnataka 5763008840942210168

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item