तेरापंथ समाज की प्रतिभाओं को निखारने का कार्य कर रहा है कॉन्फिडेंस पब्लिक स्पीकिंग कोर्स

अभातेयुप के तत्वावधान में तेयुप कांदिवली मलाड द्वारा आयोजित हुआ सीपीएस कोर्स
तेरापंथ समाज के अवदानों को जन-जन तक पहुचाएं : मुनि श्री कमल कुमार जी
अभातेयुप राष्ट्रीय नेतृत्व की उपस्थिति में आयोजित हुआ CPS दीक्षांत समारोह : कांदिवली, मुंबई
संस्था शिरोमणि तेरापंथ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री हंसराज बेताला ने प्रेषित की शुभकामनाएं


Muni Shri Kamal Kumar Ji 
President - Terapanthi Mahasabha-
Shri Hansraj Betala Ji
मुंबई, 3 जून 2018, ABTYP JTN , तेरापंथ भवन, कांदिवली मुम्बई में अभातेयुप के तत्वावधान में तेयुप कांदिवली-मलाड द्वारा कॉन्फिडेंस पब्लिक स्पीकिंग कोर्स (CPS) का आयोजन किया गया । एक सप्ताह चले इस कोर्स में दो बैच में करीब 60 से अधिक सहभागी ने भाग लिया ।

इस कार्यक्रम के दीक्षांत समारोह का आयोजन रविवार को उग्रविहारी मुनि श्री कमल कुमार जी के सान्निध्य में आयोजित हुआ । मुनिवृन्द द्वारा नमस्कार महामंत्र के उच्चारण से कार्यक्रम का आरंभ हुआ । मुनि श्री कमल कुमार जी ने अपने प्रेरणादायक उद्बोधन में फ़रमाया की आप सभी एक अच्छे वक्ता बन कर तेरापंथ के अवदानों को जन जन तक पहुचाने हेतु आगे बढ़े । साथ ही साथ आपने जो सीखा है वो आप दूसरों को सीखाने का प्रयास करें। इस अवसर पर तेरापंथी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री हंसराज बेताला ने अपने वक्तव्य में अभातेयुप द्वारा समाज की प्रतिभाओं को निखारने के कार्य को लेकर बधाई प्रेषित की ।

President - ABTYP
Shri Vimal Kataria

उससे पूर्व अभातेयुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विमल कटारिया ने कार्यक्रम के विधिवत उद्घाटन की घोषणा की एवं श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन किया । इस अवसर पर अपने वक्तव्य में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विमल कटारिया ने उपस्थित सहभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि CPS कोर्स ने आपके व्यक्तित्व को निखारने का कार्य किया है । आज मैने यहाँ उपस्थित सभी सहभागीयों को सुना है, उनमें जो आत्म विश्वास बढ़ा है, स्टेज पर आने का डर कम हुआ है ऐसा प्रतीत हो रहा है । आपने उपस्थित सभी का उत्साहवर्धन करते हुए कई सहभागीओं का नाममोल्लेख भी किया तो सभी को आगे बढ़ने हेतु प्रेरणा भी दी । आपने अपने वक्तव्य में मुख्य ट्रेनर श्री अरविंद मांडोत का उल्लेख करते हुए कहा कि संघ की सेवा हेतु अपने व्यस्ततम समय में से समय नियोजन कर आपको अच्छी शिक्षा देने हेतु बेंगलोर से यहां आए है । आप एक विश्व प्रसिद्ध ट्रेनर है तो साथ ही साथ संघ की सेवा में भी इतने ही समर्पित है।  आपने उपस्थित सभी अभातेयुप साथी का परिचय दिया तो अभातेयुप के अनेकों कार्य योजनाओं का उल्लेख भी किया । आपने अभातेयुप के मीडिया उपक्रम जैन तेरापंथ न्यूक का जिक्र करते हुए कहा कि संघ के सकारात्मक समाचारों का देश-विदेश में सम्प्रेषण का कार्य JTN द्वारा किया जा रहा है ।

Trainer Shri Arvind Mandoth
मुख्य ट्रेनर श्री अरविंद मांडोत ने सभी सहभागीयों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी ने अपना अपना अच्छा वक्तव्य दिया । पर अभी भी बहुत कुछ सुधार करना है, आगे बढ़ना है ।

अभातेयुप के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी.सी.भलावत ने अपने वक्तव्य में अभातेयुप के राष्ट्रीय नेतृत्व को बधाई प्रेषित की एवं CPS में तैयार हुए वक्ता ओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी ।

अभातेयुप के महामंत्री श्री संदीप कोठारी ने अपने वक्तव्य में कहां कि अभातेयुप इस सत्र में विविध कार्यक्रम ले के आया है । आपने 25 बोल एप्पलीकेशन आदि अनेक गतिविधियों को बारे में जानकारी दी ।

CPS के राष्ट्रीय प्रभारी श्री महेश बाफना ने CPS की विस्तृत जानकारी दी । इस अवसर पर तेयुप कांदिवली के अध्यक्ष श्री प्रमोद डांगी, मंत्री श्री अशोक कोठारी , तेयुप मलाड के अध्यक्ष श्री महेश मेहता, मंत्री श्री राकेश बाफना आदि ने अपने विचार रखें । कार्यक्रम का मंच संचालन श्री अशोक कोठारी ने किया, स्टेज प्रोटोकॉल हेतु सुरभी गांधी ने प्रस्तुति दी ।

सभी सहभागीओं ने दिये अलग अलग विषय पर अपनी शानदार प्रस्तुति दी । जिसमें अभातेयुप JTN के सह-संपादक श्री समकित परीख ने साम्प्रदायिक सौहार्द विषय पर अपनी प्रस्तुति दी। 

एक सप्ताह चली इस ट्रेनिंग में श्री हितेश गिडिया, श्रीमति रक्षा मांडोत एवं श्री अरविंद मांडोत ने वकतृत्व कला के गुर सिखाए तो साथ ही साथ एक अच्छा वक्ता कैसा हो , कैसे हम प्रभावी तरीके से अपनी बात रखें आदि अनेक विषयों पर ट्रेनिंग दी एवं सभी को बोलने का अवसर भी दिया ।

कार्यक्रम में तेरापंथी महासभा के सहमंत्री श्री रमेश सुतरिया, महासभा के कार्यकारी सदस्य श्री राजेन्द्र मुणोत, अभातेयुप मुम्बई टीम के सदस्यगण , श्री तुलसी महाप्रज्ञ फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री सुरेंद्र कोठारी सहित मुम्बई तेरापंथ समाज के अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।


अभातेयुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विमल कटारिया सहित गणमान्य व्यक्ति श्री अरविन्द मांदोत का सम्मान करते हुए 

Participants of CPS Course of Kandivali, Mumbai

Related

TYP 5527885693185751422

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item