कोयम्बत्तूरवासियों को तेरापंथ सरताज के पदार्पण का बेसब्री से इंतजार

10-11-12 फरवरी को आयोजित होनेवाले "155वें मर्यादा महोत्सव" हेतु 
आचार्य श्री महाश्रमण जी अपनी धवल सेना के साथ पधारेंगे कोयम्बत्तूर शहर में
ABTYP JTN  द्वारा 155वें मर्यादा महोत्सव की तैयारियों की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


कोयम्बत्तूरवासीओं के लिए दिनांक 3 फरवरी 2017 का वह ऐतिहासिक दिन बन गया जिस दिन परम पूज्य आचार्य प्रवर ने कोयम्बत्तूर को 155वां मर्यादा महोत्सव प्रदान किया । जैसे ही पूज्य प्रवर ने कोयम्बत्तूर का नाम लिया कोयम्बत्तूरवासियों में हर्ष की लहर दौड़ गई। इस महोत्सव को सफल बनाने हेतु श्री विनोद लूणिया का मर्यादा महोत्सव व्यवस्था समिति, कोयम्बत्तूर के अध्यक्ष पद हेतु चयन किया गया । श्री विनोद लूणिया ने लगभग 108 लोगों को लेकर एक कमेटी बनाई । हरेक कार्य को बेहतरीन तरीके से अंजाम देने हेतु इस कमेटी में इन 108 लोगों के साथ लगभग 600 लोगों को विभिन्न प्रकार के प्रभार में जोड़ा गया है । 
कोयम्बत्तूर का संक्षिप्त परिचय : कोयम्बत्तूर तमिलनाडु का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है इसे कोवाई शहर के नाम से भी जाना जाता है । नोयाल नदी के किनारे स्थिति यह शहर पश्चिमी घाट से घिरा हुआ है। कोयम्बत्तूर शहर तमिलनाडु राज्य का दूसरा बड़ा शहर है एवं दक्षिण भारत का एक महत्वपूर्ण औद्योगिक नगर है । यह शिक्षा एवं चिकित्सा का भी बहुत बड़ा केंद्र है। अपने कॉटन एवं वस्त्र निर्माण उद्योग के कारण इसे "मैनचेस्टर ऑफ साउथ" भी कहा जाता है । यहां पर निर्मित पानी की मोटर पूरे हिंदुस्तान में विख्यात है। कोयम्बत्तूर के आसपास बहुत सारे पर्यटक स्थल मौजूद है ।  
जिसमें एमराल्ड लेक, ब्लैक थंडर, मरुथमलै  का विश्व विख्यात मंदिर, सिरुवानी डैम,  बोटैनिकल गार्डन, तमिलनाडु एग्री यूनिवर्सिटी, इशा योगा सेंटर यह सब काफी विख्यात है इनका भ्रमण करने हेतु देश विदेश से काफी लोग यहां आते हैं।  इसके अलावा कोयम्बत्तूर के पास में ऊटी, कोडाइकनाल जैसे हिल स्टेशन भी अवस्थित है।
कोयम्बत्तूर का क्षेत्र हवाई मार्ग,  रेल मार्ग, सड़क मार्ग से हिंदुस्तान के लगभग सभी क्षेत्रों से जुड़ा हुआ है ।  यहां पर हर तरह की सुविधाएं मौजूद है,  तेरापंथ समाज, कोयम्बत्तूर मर्यादा महोत्सव को सफल बनाने हेतु जी जान से लगा हुआ है । श्रावक समाज में काफी उत्साह है तो देशभर से श्रावक समाज मर्यादा महोत्सव में शामिल होने की संभावना है । 
यह मर्यादा महोत्सव पूज्य प्रवर के अहिंसा यात्रा के दौरान होने वाला "दक्षिण भारत" का प्रथम मर्यादा महोत्सव है। मर्यादा महोत्सव समिति के अध्यक्ष श्री विनोद लूणिया एवं महामंत्री श्री राजकरण गिडिया ने पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा संक्षिप्त रूप में बताई ।आप दोनों ने ही बताया कि किस प्रकार  कोयम्बत्तूर के लोग इस मर्यादा महोत्सव को लेकर उत्साहित है । साधु सन्तो के पदार्पण से लेकर, श्रावक समाज को आवास, प्रवास, यातायात आदि जानकारी दी गई।  यातायात हेतु एवं आवास व्यवस्था हेतु कुछ नंबर इस रिपोर्ट में संलग्न कर रहे हैं । 
संपर्क सूत्र आवास व्यवस्था : 7092111177 / 70921111888 
हेल्पलाइन नंबर 7871 71 4444 / यातायात 709 6666 22 / 7092 6666 88 

मर्यादा महोत्सव की पल पल की खबर पाने के लिए बने रहे हमारे साथ 
अभातेयुप जैन तेरापंथ न्यूज़ द्वारा - एक्सक्लुसिव रिपोर्ट 26-1-2019





Related

Terapanth 3796825003637777629

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item