शासनश्री साध्वीश्री अमितप्रभाजी का गंगाशहर में चाकरी हेतु मंगल प्रवेश


गंगाशहर 08 मार्च 2019, शासनश्री साध्वीश्री अमितप्रभाजी ने गांव चाड़वास से 16 फरवरी को विहार करके आज 08 मार्च, 2019  को प्रातः 09ः15 बजे गंगाशहर शक्तिपीठ परिसर में गुरूदेव आचार्यश्री तुलसी से शक्ति प्राप्त करके रैली के माध्यम से गंगाशहर शान्तिनिकेतन में प्रातः 10ः15 बजे साध्वीवृन्दों के साथ मंगल प्रवेश किया। साध्वीश्री अमितप्रभा जी के मंगलप्रवेश पर भव्य स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर शान्ति निकेतन में आयोजित स्वागत समारोह को सम्बोधित करते हुए साध्वीश्री गुप्तिप्रभा जी ने फरमाया कि आज मैं अपने आप को बिल्कुल हल्का महसूस कर रही हूँ क्योंकि आचार्यश्री तुलसी की माता साध्वीश्री वदनाजी के साथ की साध्वी शासनश्री साध्वीश्री अमितप्रभा जी यहां पधार चुकी है। उन्होंने कहा अब सभी साध्वीवृन्द उनके मार्गदर्शन में रहेगी तथा सेवा करेंगी। साध्वीश्री गुप्तिप्रभाजी ने कहा कि तेरापंथ धर्मसंघ ही एक ऐसा धर्मसंघ है जहां सेवा को ही श्रेष्ठ माना गया है। साध्वीश्री ने कहा कि आज का हमारा आध्यात्मिक मिलन पूरे 14 वर्षो के बाद हुआ है। साध्वीश्री गुप्तिप्रभाजी ने बड़ी ही उत्साहपूर्वक चाकरी के दायित्व को शासनश्री साध्वीश्री अमितप्रभा जी को संभला दिया और कहा कि हम दोनों पूरी तनमयता से इस सेवा कार्य को करेंगे। साध्वीश्री गुप्तिप्रभा जी व उनकी सहवर्ती साध्वियों ने गीतिका के माध्यम से शासनश्री साध्वीश्री अमितप्रभाजी का स्वागत किया। 
शासनश्री साध्वीश्री अमितप्रभाजी ने कहा कि आज शान्ति निकेतन में मंगल प्रवेश करने के पश्चात अब महसूस कर रही हूँ कि मैं जिस लक्ष्य को लेकर चली थी उस मंजिल पर सकुशल पहुंच चुकी हूँ। उन्होंने कहा कि शान्ति निकेतन अपने नाम के अनुरूप ही शान्ति की जगह है, मैं अपने आपको यहां पर हल्का महसूस कर रही हूँ। उन्होंने कहा कि यहां आकर मुझे पूर्ण शान्ति का अनुभव हो रहा है। साध्वीश्री ने कहा कि मुझे गुरूदेव तुलसी की माताजी साध्वी वदनाजी की सेवा करने का अवसर मिला। साध्वी वदनाजी ने मेरे को शिक्षा दी थी कि "गोचरी पाणी-व्याख्यान वाणी" से ही तुम्हारे सब काम सफलता को छू लेंगे। मैं माजी महाराज की इसी शिक्षा के साथ आगे बढ़ी हूँ और निरन्तर आगे बढ़ती रहूंगी व संघ की सेवा करती रहूंगी।
शान्ति निकेतन में विराजित साध्वीवृन्द ने सामूहिक गीतिका के माध्यम से साध्वीश्री अमितप्रभाजी का स्वागत किया। श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा, गंगाशहर के अध्यक्ष डॉ. पूनमचन्द तातेड, तेरापंथ युवक परिषद् के मीडिया प्रभारी विनीत बोथरा, अणुव्रत महासमिति के सदस्य प्रकाश भंसाली ने साध्वीश्रीजी के स्वागत में अपने उद्गार व्यक्त किए। तेरापंथ महिला मण्डल ने गीतिका के माध्यम से साध्वीश्रीजी का स्वागत किया। कार्यक्रम में तेरापंथ धर्मसंघ के अनेक श्रावक-श्राविकाएं उपस्थित थी। कार्यक्रम का कुशल संचालन तेरापंथ सभा के उपाध्यक्ष किशन बैद ने किया। 

Related

Terapanth 1945359927935192622

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item