उत्तर हावड़ा में "We Connect" के अंतर्गत "सिख ले रिश्तों की ABCD, खुशहाल रहेगी हर पीढ़ी" कार्यशाला का आयोजन

उत्तर हावड़ा महिला मंडल ने दिनाक 6/6/19 गुरुवार को प्रज्ञा सभागार में अभातेममं द्वारा निर्देशत "We Connect" के अंतर्गत "सिख ले रिश्तों की ABCD, खुशहाल रहेगी हर पीढ़ी" कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला का शुभारंभ नवकार मन्त्र,प्रेरणा गीत एवम महाप्रज्ञ जप से हुआ। अध्यक्ष श्रीमती कंचन पारख ने मुख्य वक्ता मुमक्षु संजना पारख का स्वागत किया। 
तत्पश्चात विषय पर अपने भाव प्रस्तुत किये। उन्होंने कहा कि विनम्रता, सहिष्णुता, ऋजुता, निष्पक्षता और उदारता ये ऐसे गुण है जो व्यक्ति को व्यवहार कौशल बनाते है।रिश्तों में आपसी तालमेल बैठाकर व्यवहार कुशल रहे तो अवश्य ही हमारा परिवार उन्नत और संस्कारी घर परिवार होगा।
मुमक्षु श्री संजना बाई ने कहा कि हमारी सोच का रिश्तों पर बहुत असर पड़ता है। परिवार में जरूरी नही की सभी के आचार-विचार एक से हो जरूरी है किस तरह से हम तालमेल बैठा कर रिश्तों को निभाये और आने वाली पीढ़ी को संस्कारी बनाये। रिश्ते बैंक एकाउंट की तरह होते है जैसी कीमत भरेंगें वैसा ही व्याज मिलेगा।
मंत्री श्रीमती सीमा बैद ने भी विषय पर अपने भाव व्यक्त करते हुए कहा कि अनेकान्त की भाषा और आपसी समझ सही हो और संस्कार उन्नत हो तो घर परिवार बनेगा जन्नत।आज रिश्ते दिल के तराजू में नही दौलत के तराजू में तोले जाते है। एक समय ऐसा था जब रिश्ते अनमोल हुआ करते थे।
हमे सर्वप्रथम रिश्तों को अहमियत देनी चाहिए जिससे हमारा परिवार सुखद और आनेवाली पीढ़ी संस्कारी होगी। कार्यशाला बहुत ही रोचक रही।अच्छी संख्या में बहनों ने भाग ले कर कार्यशाला को सफल बनाया

Related

TMM 518624986250699444

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item