Top Ads

156वें मर्यादा महोत्सव हेतु सजधज के तैयार हुबली शहर

तेरापंथ सरताज, आचार्य श्री महाश्रमण जी का अपनी धवलसेना के साथ हुबली में हुआ भव्य पदार्पण
30-31 जनवरी, 1 फरवरी 2020 को "तेरापंथ के महाकुंभ" 156वें मर्यादा महोत्सव का होगा भव्य आयोजन

156th Maryada Mahotsav to be to organised on 30-31st January & 1st Feb 2020 Hubli in Pious Presence of Aacharya Shri Mahashramana ji

155 वर्षों से चली आ रही, तेरापंथ धर्मसंघ की मुलभुत परंपरा, तेरापंथ के महाकुंभ कहे जाने वाले मर्यादा महोत्सव के आयोजन हेतु तेरापंथ धर्मसंघ के एकादशम अधिशास्ता आचार्य श्री महाश्रमण जी का अपनी धवल सेना के साथ कर्णाटक के हुबली शहर में  पावन पदार्पण हो चुका है । परम पूज्य आचार्य श्री महाश्रमण जी अपनी धवल सेना के संग संस्कार सी.बी.इस.इ. स्कूल, हुबली में बिराजमान है एवं मर्यादा महोत्सव का बृहद कार्यक्रम भी यही आयोजित होगा | 

तेरापंथ धर्मसंघ के आधारस्तंभ के रूप में माने जाने वाले अनोखे महोत्सव का नाम है मर्यादा महोत्सव, शायद इस प्रकार के महोत्सव का आयोजन संपूर्ण जगत में एकमात्र तेरापंथ धर्मसंघ में हर वर्ष होता है । 

ऐतिहासिक एवं अनूठे महोत्सव को मनाने हेतु हुबली वासियों का उत्साह चरम पर है एवं हुबली शहर सजधज के तैयार है । ऐसा अनुमान है कि दिनांक 30,31 जनवरी एवं 1 फरवरी 2020 को आयोजित होनेवाले 156वें त्रिदिवसीय मर्यादा महोत्सव में पूरे देशभर से 10000 से अधिक श्रद्धालु जन यहां पहुचेंगे ।

इससे पूर्व अपने आराध्य के स्वागत में दिनांक 24 जनवरी को नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन हुआ । 

इस अवसर पर देशभर के अनेकों गणमान्य राजनेता, साधु-संत सहित तेरापंथ धर्मसंघ की संघीय संस्थाओं के पदाधिकारियों की उपस्थित होने की सम्भावना है ।

Post a Comment

0 Comments