Top Ads

जैन संस्कार विधि के बढ़ते चरण- गंगाशहर

20/01/2020, गंगाशहर निवासी श्री धनपत चौपड़ा की सुपुत्री सुश्री कोमल चौपड़ा का शुभ विवाह बीकानेर निवासी श्री रविन्द्र नाहटा के सुपुत्र चिं. निखिल नाहटा के साथ तुलसी समाधि स्थल गंगाशहर स्थित भव्य आशीर्वाद पैलेस के हाल मे जैन संस्कार विधि से सानंद संपन्न हुआ।
अभातेयुप "श्री संस्कारक" धर्मेन्द्र डाकलिया ने विधि विधान पूर्वक व मांगलिक मंत्रोच्चार के समवेत स्वरों से संगान करते हुए पूरी प्रक्रिया को संपादित करवाया । साथ ही सैकड़ों की संख्या में उपस्थित दोनों परिवारों के पारिवारिक जनों और आस पास के क्षेत्रों से समागत लोगों की जिज्ञासाओं का भी समाधान किया और उन सबसे अपने अपने घरों में आने वाले मांगलिक कामों को जैन संस्कार विधि से करवाने का आहवान किया । 
इस अवसर पर स्थानीय तेयुप गंगाशहर के अध्यक्ष पवन छाजेड़, मंत्री देवेन्द्र डागा, सहमंत्री भरत गोलछा, धीरज रांका, रोहित बैद आदि काफी युवा सहयोगी के रूप में मौजूद रहे । उपस्थित सभी गणमान्य लोगों ने ऐसे आड़बर रहित सरल सहज और दिन के समय हुए आयोजन की भुरि भुरि प्रशंसा की ।
यहां यह उल्लेखनीय है कि सुश्री  कोमल तेरापंथ कन्या मंडल गंगाशहर की संयोजिका रह चुकी है तो इस अवसर पर महिला मंडल की मंजू आंचलिया, बिंदु छाजेड़, निर्मला जी बैद एवम कन्या मंडल की गरिमा सेठिया, सौंपी डागा, आयुषी सेठिया, सोनू जैन, प्रज्ञा नौलखा, ऐश्वर्या बोथरा आदि बहुत बड़ी संख्या में उपस्थित रहीं ।
स्थानीय तेयुप की तरफ से दोनों परिवारों को मंगल भावना पत्रक भेंट किया गया ।

Post a Comment

0 Comments