Top Ads

अणुव्रत चुनाव शुद्धि अभियान के अन्तर्गत पोस्टर का विमोचन : लाडनूं



लाडनूं- अणुव्रत समिति  के तत्वावधान में जैन विश्व भारती में विराजित मुनि सुमतिकुमार जी के सान्निध्य में अणुव्रत चुनाव शुद्धि अभियान के अंतर्गत पोस्टर का विमोचन किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए मुनि श्री सुमित कुमार जी ने कहा कि अणुव्रत इंसानियत का आंदोलन है। इस आंदोलन के माध्यम से एक स्वस्थ राष्ट्र निर्माण की परिकल्पना के साथ  स्वस्थ समाज निर्माण की बात कही गई है।  अणुव्रत आंदोलन के प्रवर्तक आचार्य श्री तुलसी ने अणुव्रत चुनाव शुद्धि अभियान के अंतर्गत उम्मीदवारों के चयन के लिए आचार संहिता का निर्माण कर लोकतंत्र को सच्ची राह दिखाई है।  मुनिश्री ने कहा उम्मीदवार  ईमानदार, नीतिनिष्ठ व नशा मुक्त होना चाहिए। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चीफ शहर काजी मोहम्मद मदनी ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र निर्माण के लिए सही जनप्रतिनि का चयन करना जनता के हाथ में है। उन्होंने कहा कि राजनीति में अच्छे व्यक्तियों के चयन से ही हमारे लोकतंत्र को मजबूती मिल सकती है।  इस अवसर पर विमोचित होने वाले पोस्टर का वाचन समिति के संरक्षक राजेंद्र खटेड ने किया। इससे पूर्व स्वागत वक्तव्य देते हुए अणुव्रत  समिति के अध्यक्ष शांतिलाल बैद ने बताया कि अभियान की थीम ‘सही चयन, सही निर्माण और सुधरे व्यक्ति, समाज व्यक्ति से राष्ट्र स्वयं सुधरेगा’ है। अभियान का उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक करना है और राष्ट्र हित में सोचना है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ वीरेंद्र भाटी मंगल ने कहा कि अणुव्रत कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर चुनाव शुद्धि अभियान के अन्तर्गत लोगों को अणुव्रत चुनाव शुद्धि अभियान की जानकारी देंगे। 

कार्यक्रम का शुभारंभ मुनि श्री आदित्य कुमार द्वारा प्रस्तुत अणुव्रत गीत के माध्यम से हुआ।

इस अवसर पर  राकेश कुमार जैन, राजेश नाहटा, शिवशंकर बोहरा, राधेश्याम शर्मा रामेश्वर शर्मा, शरद जैन डॉ मनीषा जैन, याकूब काजी, बहादुर खां मोयल  सहित अनेक लोग उपस्थित थे। आभार ज्ञापन मंत्री अब्दुल हमीद मोयल ने व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments