अभातेयुप के निर्देशन में तेयुप करेड़ा द्वारा JTN के 8वें स्थापना दिवस के अवसर पर सोशल मीडिया कार्यशाला का आयोजन

सोशल मीडिया के सम्यक उपयोग द्वारा हो विकास के प्रयास- मुनिश्री हर्षलाल जीसोशल मीडिया के महत्त्व और प्रभाव को पहचानना होगा - तिवारीजैन तेरापंथ न्यूज़ ने समाज में किया सोशल मीडिया क्रांति का सुत्रपात - बोरदिया



करेड़ा (भीलवाडा) 30 अक्टूबर। टेक्नोलोजी के इस युग में जिस प्रकार सोशल मीडिया का प्रभाव बढ़ रहा है, इसके सम्यक उपयोग द्वारा सामाजिक दृष्टि से विकास के प्रयास किये जाने चाहिए। इसके उजले पक्ष को देखते हुए इसके सकारात्मक उपयोग की ओर ध्यान दिया जाना चाहिए। यह विचार स्थानीय तेरापंथ भवन में आज अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् के अधिकृत सोशल मीडिया उपक्रम जैन तेरापंथ न्यूज के आठवे स्थापना दिवस के अवसर पर तेरापंथ युवक परिषद् करेडा द्वारा आयोजित कार्यशाला में मंगल सान्निध्य प्रदान करते हुए शासनश्री मुनि श्री हर्षलाल जी ने सोशल मीडिया का सम्यक उपयोग विषय पर प्रेरणा पाथेय प्रदान करते हुए व्यक्त किये। कार्यशाला को संबोधित करते हुए मुनिश्री दर्शन कुमार जी ने कहा कि सोशल मीडिया का जहाँ सदुपयोग हो रहा है तो वही इसका दुरुपयोग भी बढ़ा है और यदि इसका मिथ्या उपयोग इसी तरह बढ़ा तो आने वाले समय में इस पर चिंतन आवश्यक हो जाएगा। जैन तेरापंथ न्यूज के 244 सदस्य आज गण की एक एक ईंट की सुरक्षा के लिए चिंतन करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से कार्य कर रहे है यह अच्छी बात है।
इस अवसर पर कार्यशाला के मुख्य वक्ता एवं अतिथि ई टीवी राजस्थान के विशेष संवाददाता वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद तिवारी ने कहा कि सोशल मीडिया का सम्यक उपयोग करना आज एक बड़ी चुनोती बन गया है। जहाँ सोशल मीडिया देश को बदलने की ताकत रखती है वहीँ इसके दुरुपयोग से कई बार संकट की स्थितियां उत्पन्न हुई है। हमें इसके महत्त्व और प्रभाव को पहचानना होगा और इसके सकारात्मक उपयोग की दिशा में आगे बढना होगा। तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम के राष्ट्रीय सहमंत्री अंकुर बोरदिया ने कहा कि धर्म और समाज के क्षेत्र में टेक्नोलॉजी को प्रमाणिकता और विश्वसनीयता के साथ जोड़कर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार का कार्य जैन तेरापंथ न्यूज कर रहा है। इस सोशल मीडिया उपक्रम ने समाज में एक नई सोशल मीडिया क्रांति का सूत्रपात किया है। इस हेतु प्रधान संपादक एवं अभातेयुप अध्यक्ष विमल कटारिया, कार्यकारी संपादक संजय वैद मेहता, सह संपादक समकित पारीख, सेन्ट्रल हेड नोरतन ओसवाल सहित समस्त जैन तेरापंथ न्यूज़ टीम साधुवाद की पात्र है । यह उपक्रम सोशल मीडिया के सम्यक उपयोग का जीवंत उदहारण बनकर सामने आया है। पत्रकार सुरेश क्षोत्रीय ने भी सोशल मीडिया के उपयोग पर अपने महत्वपूर्ण विचार व्यक्त करते हुए कई महत्वपूर्ण जानकारियाँ व्यक्त की।
इससे पूर्व प्रारंभ में महेंद्र मान्डोत द्वारा मंगलाचरण के साथ प्रारंभ हुई कार्यशाला में तेरापंथी सभा के अध्यक्ष भंवरलाल भलावत ने श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन किया। तेरापंथ युवक परिषद् के सुशील आच्छा ने सभी का स्वागत करते हुए जैन तेरापंथ न्यूज का परिचय सबके सामने प्रस्तुत किया। अंत में आभार वरिष्ठ श्रावक महावीर मेड़तवाल ने प्रकट किया। कार्यशाला का सफल संचालन अभातेयुप राष्ट्रीय समिति सदस्य देव चावत ने किया। इस अवसर पर तेरापंथी सभा मंत्री शांतिलाल मेड़तवाल, तेरापंथ महिला मंडल अध्यक्ष लीलादेवी आच्छा, कैलाशचन्द्र चावत, बलवंत चीपड़, जीतेन्द्र मांडोत, मनोज चीपड़, महेंद्र मेड़तवाल सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।

ई टीवी राजस्थान ने किया कार्यशाला का विशेष कवरेज


तेरापंथ युवक परिषद्, करेड़ा द्वारा आयोजित सोशल मीडिया कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित ई टीवी राजस्थान के विशेष संवाददाता प्रमोद तिवारी एवं उनकी टीम ने कार्यशाला का विशेष कवरेज किया साथ ही शासनश्री मुनि श्री हर्षलाल जी एवं मुनिश्री दर्शनकुमार जी का सोशल मीडिया विषय पर साक्षात्कार लिया व उपस्थित श्रावकों के भी विचार केमरे में रिकॉर्ड किये ।




Related

Local 882486222061601189

Post a Comment Default Comments

Leave your valuable comments about this here :

emo-but-icon

Follow Us

Hot in week

Recent

Comments





Total Pageviews

item