Top Ads

अणुविभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संचय जैन व उपाध्यक्ष श्री अविनाश नाहर संगठन यात्रा के तहत पहुँचे हिरियूर

हिरियूर, 5 मार्च 2021, JTN, अणुव्रत विश्वभारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संचय जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अविनाश नाहर व अणुव्रत समिति बेंगलुरु के अध्यक्ष श्री कन्हैयालाल चिप्पड़ संगठन यात्रा के अंतर्गत तेरापंथ भवन हिरियूर पधारे। अणुव्रत समिति, हिरियूर के अध्यक्ष श्री H S सुंदरराज, मंत्री श्री मांगीलाल तातेड़, सभा के का. अध्यक्ष श्री जयंतीलाल चौपड़ा , मंत्री श्री गौतमचंद चौपड़ा, तेयुप अध्यक्ष श्री नरेश तातेड़ के साथ हिरियूर श्रावक समाज द्वारा स्वागत अभिनंदन किया गया। अणुव्रत गीत के संगान के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ। तत्पश्चात् सभा अध्यक्ष ने केंद्रीय व पधारे हुए सभी स्थानीय संस्थाओ के पदाधिकारीयों का स्वागत किया।

अणुव्रत नियमों का वाचन करने के पश्चात अणुविभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संचय जैन ने दक्षिण भारत की इस संगठन यात्रा का उद्देश्य सभा के सामने रखा जिसमें आपने बताया कि पूर्व की अणुव्रत महासमिति को अब अणुव्रत विश्व भारती में विलय कर लिया गया है। जितनी भी अणुव्रत से संबधित संस्थायें है वे सभी अणुविभा के अंतर्गत कार्य करेगी, जीवन विज्ञान का कार्य भी इसके अंतर्गत ही आयेगा। आपने और भी कई नये बदलावों की जानकारी दी जिसमें अब अणुव्रत समितियां स्थानीय मांग के अनुसार सामाजिक कार्य ठोस रूप से कर पायेगी। वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अविनाश नाहर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का परिचय देते हुए कहा कि आपके पिताश्री गुरुदेव तुलसी के अनन्य कृपापात्र व धार्मिक प्रवृति वाले थे, एकदम सादगी पूर्ण जीवन जीने वाले पिता के यह पुत्र भी कर्मठ कार्यकर्ता है। अध्यक्ष बनने के बाद बस गुरुदेव तुलसी के सपने साकार करने का लक्ष्य को अपने जीवन का उद्देश्य बना लिया है। इसलिए अणुव्रत की अलख जगाने संगठन यात्रा पर यात्रायित है। अविनाश ने अपने चिर परिचित स्पष्ट शैली में बताया कि स्थानीय समितियों को केंद्र की तरफ से हर तरह का सहयोग मिलेगा ताकि कार्य संपादन निष्पत्ति पूर्वक हो। उन्होने सभी सभा संस्थाओ से आग्रह किया कि वे भी अणुव्रत को बढाने के लिए साथ आये क्योकि गुरूदेव तुलसी के इस महान अवदान को साथ मिलकर करने से सफलता जल्द से जल्द प्राप्त होगी। श्री अविनाश ने अणुव्रत द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिकाओं के बारे में जानकारी देते हुए इसकी उपयोगिता से अवगत कराया।

श्री कन्हैयालाल चिप्पड़ ने भी अणुव्रत के प्रचार प्रसार पर प्रकाश डाला। अणुव्रत समिति हिरियूर के अध्यक्ष श्री HS सुंदरराज ने हिरियूर में संभावनाओं के बारे में जानकारी दी व केंद्र से नियमित सार संभाल से और भी अच्छा कार्य होने की इच्छा व्यक्त की। समिति के मंत्री श्री मांगीलाल तातेड़ ने गत वर्षों में समिति द्वारा कृत कार्यो की जानकारी दी व भविष्य में अणुव्रत को जन जन तक पहुंचाने हेतु संकल्पित हुए। इस अवसर पर श्रद्धानिष्ठ श्रावक श्री दलीचंद चौपड़ा, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री धनराज छाजेड़ सहित सभा , महिला मंडल , तेयुप के सदस्यगण की सराहनीय उपस्थिति रही। कार्यक्रम का कुशल संचालन व आभार ज्ञापन श्री देवराज चौपड़ा ने किया।

Post a Comment

0 Comments